Wednesday , July 6 2022
Breaking News
Home / BREAKING / जन्मदिन पर महानायक अमिताभ बच्चन को दी Advice, राइटर सलीम खान ने कहा- अब आपको रिटायर हो जाना चाहिए

जन्मदिन पर महानायक अमिताभ बच्चन को दी Advice, राइटर सलीम खान ने कहा- अब आपको रिटायर हो जाना चाहिए

Web Desk- Harsimranjit Kaur

नई दिल्ली, 12 अक्तूबर (ओजी इंडियन ब्यूरो)-  बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने हाल ही में अपना 79वां जन्मदिन मनाया है। सोमवार को लगातार सोशल मीडिया पर उन्हें बर्थडे की बधाई दी जा रही थी। परिवार के अलावा अमिताभ बच्चन के दोस्त और उनके फैंस भी उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं देते दिखाई दिए। मालूम हो कि, बिग बी ने अपने अभिनय से दर्शकों के दिलों में अपनी अलग जगह बनाई है। वह पिछले 50 सालों से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं। ऐसे में सलमान खान के पिता और राइटर सलीम खान (Salim Khan) ने अमिताभ बच्चन को रिटायरमेंट की सलाह देकर खलबली मचा दी है।

अमिताभ बच्चन ने हाल ही में (11 अक्टूबर) अपना 79वां जन्मदिन मनाया है। ऐसे में बॉलीवुड के तमाम सेलेब्स ने मेगास्टार अमिताभ बच्चन को बधाइयां दीं। वहीं जन्मदिन के खास मौके पर राइटर सलीम खान ने सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को एक सलाह दे डाली। सलमान खान के पिता सलीम खान ने अमिताभ बच्चन को बर्थडे विश किया, लेकिन इसी के साथ ही उन्होंने एक ऐसा बात कह डाली जिससे सुन कर अमिताभ बच्चन के फैंस निराश हो सकते हैं।

अमिताभ बच्चन के लिए सलीम खान ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि अब अमिताभ बच्चन को रिटायर्ड हो जाना चाहिए और आराम करना चाहिए। उन्होंने जो अचीव करना था वो कर चुके हैं। दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक सलीम खान ने कहा कि अमिताभ बच्चन को अब काम से रिटायर्ड हो जाना चाहिए, उन्हें जिंदगी में जो हासिल करना था वह उसे अचीव कर चुके हैं। अब भागदौड़ की बजाए उन्हें आराम करना चाहिए। अपने लिए भी समय निकालना चाहिए।

अमिताभ बच्चन और सलीम खान की जोड़ी ने एक साथ हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को 10 से ज्यादा फिल्में दी है। यह सभी फिल्में दर्शकों को काफी पसंद आई है। इसी बीच सलीम खान ने कहा कि अमिताभ बच्चन ने अपने जीवन में सबकुछ पा लिया है जो उन्होंने उम्मीद की थी। अब बिग बी को रिटायर हो जाना चाहिए। अपने जीवन में अपने लिए  जिंदगी में कुछ साल रखने चाहिए। अमिताभ बच्चन ने अपने करियर ने काफी अच्छा काम किया है, ऐसे में अब उन्हें इस रेस में बाहर निकलना चाहिए और रिटायरमेंट ले लेना चाहिए।

राइटर सलीम खान ने आगे कहा कि इंसान अपने जीवन के शुरूआती साल पढ़ाई और सीखने में गुजार देते हैं। इसके बाद परिवार की जिम्मेदारियां निभाने के लिए काम करते हैं। इसके बाद ऐसा भी समय आता है जब हमें रिटायरमेंट की आवश्यकता होती है। रिटायरमेंट का सिस्टम बनाया ही इसलिए गया है ताकि जिंदगी की दौड़ धूप में जिया व्यक्ति अपने लिए भी समय निकाले और जिंदगी जिए। लाइफ ऐसी है कि इंसानों की जिंदगी का कुछ वक्त पढ़ाई लिखाई और सीखने में निकल जाता है। फिर अगला पड़ाव कमाई करने का और परिवार की जिम्मेदारी संभालने का आता है। इसके बाद रिटायरमेंट का समय आता है। सलीम ने अमिताभ बच्चन के लिए आगे कहा कि वह एंग्री यंग मैन के किरदार को बड़ी शानदार तरीके से निभाते थे। आज भी वह ये कर सकते हैं। लेकिन अब उनकी जैसी पर्सनालिटी के लिए वह रोल बन नहीं पाता। अब हमारी फिल्मों में टेक्नोलॉजी, एक्शन और म्यूजिक के क्षेत्र में काफी उन्नति हुई है। ऐसे में लोग स्क्रिप्ट पर कम ध्यान देते हैं।

About admin

Check Also

प्रकाश सिंह बादल को हुआ ओमीक्रोन, कुछ दिन रहेंगे ICU में

लुधियाना, 24 जनवरी 2022, ओजी इंडियन ब्यूरो- पंजाब के पूर्व मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल …

Leave a Reply

Your email address will not be published.