Wednesday , July 6 2022
Breaking News
Home / BREAKING / बढ़ता जा रहा है डेंगू का कहर, 527 मामलों की पुशटी

बढ़ता जा रहा है डेंगू का कहर, 527 मामलों की पुशटी

Web Desk-Harsimranjit Kaur

लुधियाना, 21 अक्टूबर (ओजी इंडियन ब्यूरो)- लुधियाना में डेंगू का कहर दिनों -दिन बढ़ता जा रहा है। लुधियाना में बीते दिन 54 डेंगू केस सामने आए हैं, जब कि 527 मामलों की अब तक पुष्टि हो चुकी है। इतना ही नहीं सेहत विभाग ने 1960 गिराते के शकी मरीज़ होने का भी अंदेशा जताया है। जो केस सामने आए हैं, उन में से 43 डेंगू केस शहरी क्षेत्रों के साथ सबंधित हैं, जब कि 11 केस ग्रामीण क्षेत्रों से सामने आए हैं।

जगरावां के साथ सबंधित 5 केस हैं, जब कि 2 केस पक्खोवाल और एक -एक केस खन्ना, साहनेवाल, सिद्धवें बेट और सुधार से भी सामने आया है। उधर लुधियाना की ज़िला महामारी अफ़सर डा. प्रभलीन कौर ने बताया कि 3 लोगों की अब तक डेंगू के साथ मौत हो चुकी है। यदि किसी को भी तेज़ बुख़ार, जोड़ों में दर्द और ज़ुकाम, सरदर्द आदि की समस्या आती है तो उसे तुरंत डाक्टर के पास जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि डेंगू से जागरूकता बेहद ज़रूरी है और अपने घरों में किसी भी किस्म का पानी इकट्ठा न होने दिया जाये। डा. प्रभलीन ने कहा कि नगर निगम के साथ मिल कर सेहत महकमे की तरफ से उन इलाकों में फौगिंग की जा रही है, जहाँ डेंगू केस अधिक रहे हैं।उन्होंने बताया कि डेंगू सम्बन्धित जो टैस्ट करवाए जाते हैं, उन की कीमत भी सरकार की तरफ से निर्धारित कर दी गई है।

About admin

Check Also

प्रकाश सिंह बादल को हुआ ओमीक्रोन, कुछ दिन रहेंगे ICU में

लुधियाना, 24 जनवरी 2022, ओजी इंडियन ब्यूरो- पंजाब के पूर्व मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल …

Leave a Reply

Your email address will not be published.