Sunday , January 16 2022
Breaking News
Home / BREAKING / Ind Vs Pak: 29 साल दूसरी बार 10 विकेट से हार, विराट के नाम अनचाहा शर्मनाक रिकॉर्ड

Ind Vs Pak: 29 साल दूसरी बार 10 विकेट से हार, विराट के नाम अनचाहा शर्मनाक रिकॉर्ड

Web Desk-Harsimran

नई दिल्ली, 25 अक्टूबर (ओजी इंडियन ब्यूरो)- क्रिकेट हार जीत का खेल है. हर कप्तान के करियर में और टीम में उतार चढ़ाव आते रहते हैं. वर्ल्ड कप में अगर मुक़ाबला पाकिस्तान से हो तो टीम इंडिया (India Vs Pakistan) की हमेशा जीत की गारंटी रहती थी. लेकिन रविवार को दुबई में इतिहास के पन्ने पलट गए. 29 साल बाद पाकिस्तान की टीम भारत को वर्ल्ड कप के मैच में हराने में कामयाब रही. साल 1992 के बाद पहली बार कप्तान विराट के नाम ये अनचाहा रिकॉर्ड जुड़ गया.

Icc T20 World Cup के बाद विराट कोहली टी-20 की कप्तानी छोड़ देंगे. लेकिन जाते-जाते विराट पाकिस्तान के खिलाफ हार का दर्द ले गए. पता नहीं अब इस वर्ल्ड कप में या आगे पाकिस्तान के खिलाफ उन्हें अपनी कप्तानी में हार का बदला लेने का मौका मिलेगा या नहीं.

भारत को कभी भी T20 इंटरनेशनल मैचों में 10 विकेट से हार का सामना नहीं करना पड़ा था. इससे पहले सिर्फ ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज़ ने टीम इंडिया को ज्यादा से ज्यादा 9 विकेट से हराया था.

विराट कोहली की कप्तानी में ये दूसरा मौका है जब टीम इंडिया को लिमिटेड ओवर क्रिकेट में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. इससे पहले जनवरी 2020 में विराट कोहली के कप्तान रहते हुए ऑस्ट्रेलिया ने भारत को मुंबई में 10 विकेट से हराया था.

T20 वर्ल्ड कप में ये दूसरा मौका है जब टीम इंडिया को अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा है. इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में साल 2016 टी-20 वर्ल्ड कप में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. इस मैच में टीम इंडिया सिर्फ 79 के स्कोर पर ऑल आउट हो गई थी.

 

About admin

Check Also

कोरोना: 24 घंटे में के 2.68 लाख नए केस, 402 मौतें, संक्रमण दर में दो प्रतिशत का इजाफा

नई दिल्ली, 15 जनवरी 2022, (ओजी इंडियन ब्यूरो)-  भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *