Sunday , November 27 2022
Breaking News
Home / BREAKING / मुख्यमंत्री चन्नी ने पंजाब की शान बहाल करने की वचनबद्धता दोहराई, विश्वकर्मा पूजा उत्सव मौके विश्वकर्मा मंदिर में हुए नतमस्तक

मुख्यमंत्री चन्नी ने पंजाब की शान बहाल करने की वचनबद्धता दोहराई, विश्वकर्मा पूजा उत्सव मौके विश्वकर्मा मंदिर में हुए नतमस्तक

Web Desk-Harsimran

फगवाड़ा, (कपूरथला), 5 नवम्बर (ओजी इंडियन ब्यूरो)- पंजाब के मुख्यमंत्री स. चरणजीत सिंह चन्नी ने राज्य की शान को बहाल करने के लिए वचनबद्धता दोहराते हुये कहा है कि पंजाब को ‘‘देश की सोने की चिड़िया के तौर पर विकसित किया जायेगा।

आज यहाँ विश्वकर्मा मंदिर में 111वें विश्वकर्मा पूजा उत्सव के मौके पर विश्वकर्मा दिवस के मौके पर शिल्पकारों, दस्ताकारों, श्रमिकों को मुबारकबाद दी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि पंजाब के सर्वपक्षीय विकास और लोगों के जीवन को ख़ुशहाल बनाने के लिए सख्त यत्न किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भगवान विश्वकर्मा जी के आशीर्वाद से राज्य तरक्की की राह पर आ गया है और व्यापक योजनाबंदी के द्वारा इसका सर्वपक्षीय विकास किया जा रहा है।

पंजाब सरकार को आम लोगों की सरकार करार देते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘उनका पहले दिन से ही एकमात्र मंतव्य पारदर्शिता, जवाबदेही और जन समर्थकी प्रशासन मुहैया करवाना था, जिसके मद्देनज़र देश में सबसे सस्ती बिजली, बसेरा योजना के अंतर्गत गरीबों को प्लाट देने जैसे कल्याणकारी फ़ैसले लागू किये गए हैं। उन्होंने कहा कि अगले दिनों के दौरान लोगों के कल्याण के लिए और भी कदम उठाए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि वह दिन बीत गए हैं जब आम लोगों, किसानों, दुकानदारों, कर्मचारियों को अपनी समस्याओं के हल के लिए सरकार तक पहुँच करना भी लगभग असंभव था। उन्होंने कहा कि बतौर मुख्यमंत्री वह राज्य के लोगों की सच्ची भावना के साथ सेवा करना अपना धर्म समझते हैं।

देश-विदेश में बसते पंजाबियों को मुखातिब होते हुये उन्होंने कहा कि भगवान विश्वकर्मा की तरफ से समाज की तरक्की की नींव रखी गई और उनसे मार्गदर्शन लेकर समूह कामगारों, शिल्पकारों को पंजाब के बुनियादी ढांचे के विकास के लिए अपना योगदान बढ़चढ़ कर डालना चाहिए जोकि भगवान विश्वकर्मा को सच्ची श्रद्धाँजलि होगी।

उन्होंने नौजवानों को न्योता दिया कि वह अपने तकनीकी हुनर को अधिक से अधिक विकसित करें जिससे पेशेवर रोज़गार के मौकों का अधिक से अधिक लाभ लिया जा सके।

मुख्यमंत्री की तरफ से इस मौके पर विश्वकर्मा मंदिर के लिए 2 करोड़ रुपए की ग्रांट का भी ऐलान किया गया। इसके अलावा उन्होंने मंदिर कमेटी की तरफ से चलाए जा रहे चैरिटेबल अस्पताल के लिए एक अत्याधुनिक एंबुलेंस देने का भी ऐलान किया।

इससे पहले मुख्यमंत्री विश्वकर्मा मंदिर में नतमस्तक हुए जहाँ उनको प्रशासनिक कमेटी भी सिरोपा देकर सम्मानित किया गया। उन्होंने प्रशासनिक कमेटी की तरफ से चलाए जाते चैरिटेबल अस्पताल का भी दौरा किया।

इस मौके पर लोक सभा मैंबर चौधरी संतोख सिंह, विधायक बलविन्दर सिंह धालीवाल, नवतेज सिंह चीमा, डा.राज कुमार चब्बेवाल, अंगद सिंह, हरदेव सिंह लाडी, पूर्व मंत्री और पंजाब एग्रो इंडस्ट्री कोरर्पोशन के चेयरमैन जोगिन्द्र सिंह मान, पूर्व केंद्रीय मंत्री संतोष चौधरी, पूर्व विधायक तरलोचन सूँढ, सहकारी बैंक के चेयरमैन हरजीत सिंह परमार, सीनियर कांग्रेसी नेता बलबीर राणी सोढी, कांग्रेस के ज़िला कोआरडीनेटर दलजीत राजू, ज़िला यूथ कांग्रेस के कार्यकारी प्रधान हरनूर सिंह हरजीमान, अमनदीप सिंह गोरा गिल और अन्य उपस्थित थे।

About admin

Check Also

प्रकाश सिंह बादल को हुआ ओमीक्रोन, कुछ दिन रहेंगे ICU में

लुधियाना, 24 जनवरी 2022, ओजी इंडियन ब्यूरो- पंजाब के पूर्व मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *