Saturday , January 22 2022
Breaking News
Home / BREAKING / पंजाब सरकार हलवारा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम शहीद करतार सिंह सराभा के नाम पर रखने के लिए केंद्र सरकार को जल्द भेजेगी प्रस्तावः अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग

पंजाब सरकार हलवारा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम शहीद करतार सिंह सराभा के नाम पर रखने के लिए केंद्र सरकार को जल्द भेजेगी प्रस्तावः अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग

चंडीगढ़ / सराभा (लुधियाना), ओजी इंडियन ब्यूरो- 16 नवंबर 2021

पंजाब के  परिवहन मंत्री श्री अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग ने आज ऐलान किया कि पंजाब सरकार देश के महान क्रांतिकारी को श्रद्धाँजलि के तौर पर हलवारा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम शहीद करतार सिंह सराभा के नाम पर रखने के लिए जल्द ही केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजेगी।

शहीद करतार सिंह सराभा के 106वें शहीदी दिवस को समर्पित उनके पैतृक गाँव में करवाए गए राज्य स्तरीय समारोह की अध्यक्षता करते हुए कैबिनेट मंत्री श्री अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग ने कहा कि राज्य सरकार जल्द ही केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजकर अपील करेगी। उन्होंने कहा कि यह देश के सबसे कम आयु के शहीद को श्रद्धाँजलि होगी जिसने 19 साल की उम्र में शहादत हासिल की।

सीनियर कांग्रेसी नेता कैप्टन सन्दीप सिंह संधू के प्रस्ताव पर कैबिनेट मंत्री ने भरोसा दिया कि दाखा के नये बस अड्डे का नाम भी शहीद के नाम पर रखा जायेगा और इस सम्बन्धी प्रस्ताव पर आज की कैबिनेट मीटिंग में विचार किया जायेगा।

इसके अलावा उन्होंने लुधियाना से सराभा गाँव तक पंजाब रोडवेज़ की रोज़ाना बस सेवा चलाने का ऐलान किया। इसके अलावा अपने ऐच्छिक फंड में से गाँव के विकास के लिए 10 लाख रुपए का अनुदान दिया।

वड़िंग ने कहा कि वह देश के महान शहीदों के पदचिन्हों पर चलने की कोशिश करेंगे और शहीदों द्वारा दिए गए महान बलिदान के प्रति सदा ऋणी रहेंगे।

शहीद करतार सिंह सराभा द्वारा दिया गया बलिदान नौजवानों को देश की सेवा करने के लिए प्रेरित करने के लिए एक प्रकाशस्तंभ का कार्य करेगी।

कांग्रेस के सीनियर नेता कैप्टन सन्दीप सिंह संधू ने हलवारा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे और दाखा बस स्टैंड का नाम शहीद के नाम पर रखने के लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजने की माँग को स्वीकार करने के लिए कैबिनेट मंत्री का धन्यवाद किया।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार देश के महान नायक के पैतृक गाँव के विकास के लिए वचनबद्ध है, जिन्होंने इतनी छोटी उम्र में शहादत दी थी।

बाद में कैबिनेट मंत्री राजा वड़िंग, कैप्टन सन्दीप संधू, डिप्टी कमिश्नर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा, लुधियाना (ग्रामीण) के एस.एस.पी. राज बचन सिंह संधू और कई अन्यों के साथ शहीद करतार सिंह सराभा के पैतृक घर जाकर शहीद को श्रद्धाँजलि भेंट की।

इस अवसर पर शहीद करतार सिंह सराभा स्पोर्ट्स क्लब द्वारा कैबिनेट मंत्री का सम्मान भी किया गया।

इस अवसर पर हलका रायकोट के विधायक जगतार सिंह जग्गा हिस्सोवाल, पी.एम.आई.डी.बी. के चेयरमैन स. अमरजीत सिंह टिक्का, एस.डी.एम. श्री विक्रमजीत सिंह पांथे, सरपंच सुखजिन्दर कौर, स्पोर्ट्स क्लब के प्रधान कुलदीप सिंह, सचिव अमर सिंह, प्रैस सचिव दविन्दर सिंह, मनप्रीत सिंह, राजबीर सिंह, जरनैल सिंह, बिन्दर यू.एस.ए., अजीत सिंह के अलावा कई अन्य शामिल थे।

About admin

Check Also

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव: भाजपा ने 59 उम्मीदवारों की सूची की जारी, सीएम पुष्कर सिंह धामी खटीमा से लड़ेंगे चुनाव

देहरादून, 20 जनवरी 2022,  (ओजी इंडियन ब्यूरो)- भारतीय जनता पार्टी ने उत्तराखंड चुनाव के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *