Thursday , May 26 2022
Breaking News
Home / BREAKING / किसान आंदोलन के आगे झुकी मोदी सरकार, तीनों कृषि कानून वापस लेने का किया ऐलान

किसान आंदोलन के आगे झुकी मोदी सरकार, तीनों कृषि कानून वापस लेने का किया ऐलान

नई दिल्ली, ओजी इंडियन ब्यूरो- 19 नवंबर 2021 

पीएम नरेंद्र मोदी ने 3 कृषि कानूनों को वापस (3 Farm Laws Repealed) लेने का ऐलान कर दिया है। पीएम मोदी ने आज देश के नाम अपने संबोधन में कहा कि उनकी सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का फैसला करती है।

देश में 3 कृषि कानून को वापस लेने का ऐलान

पीएम मोदी ने देश के नाम अपने संबोधन में कहा, ‘ मैं देशवासियों से क्षमा मांगते हुए, सच्चे मन से कहता हूं कि शायद हमारी तपस्या में भी कोई कमी रह गई थी। हम अपनी बात कुछ किसान भाइयों को समझा नहीं पाए। आज गुरु नानक जी का प्रकाश पर्व है। आज मैं पूरे देश को ये बताने आया हूं, हमने 3 कृषि कानूनों को वापस करने का निर्णय किया है। हमइस महीने के अंत में शुरू होने जा रहे संसद सत्र में  तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने की संवैधानिक प्रक्रिया जल्द शुरू करेंगे।

पीएम ने किसानों से आग्रह किया कि आप अपने घर लौटें, अपने खेत लौटें, आइए नई शुरुआत करते हैं। किसानों को कानून को जिन प्रावधानों पर दिक्कत था, उसे सरकार बदलने को भी तैयार हो गई। दो साल तक सरकार इस कानून को रोकने पर तैयार हो गई।

पीएम मोदी ने देशवासियों को गुरु पर्व की दी बधाई

पीएम मोदी ने सभी देशवासियों को गुरु पर्व के पावन पर्व पर हार्दिक बधाई दी। पीएम मोदी ने कहा कि ये भी बहुत सुखद है कि डेढ़ साल के अंतराल के बाद करतारपुर साहिब कॉरिडोर फिर से खुल गया है। हमारी सरकार सेवा भावना के साथ देशवासियों का जीवन आसान बनाने में जुटी है। न जाने कितनी पीढ़िया जिन सपनों को सच होते देखना चाहती थी, भारत आज उन सपनों को पूरा करने का भरपूर प्रयास कर रहा है।

About admin

Check Also

प्रकाश सिंह बादल को हुआ ओमीक्रोन, कुछ दिन रहेंगे ICU में

लुधियाना, 24 जनवरी 2022, ओजी इंडियन ब्यूरो- पंजाब के पूर्व मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल …

Leave a Reply

Your email address will not be published.