Thursday , May 26 2022
Breaking News
Home / BREAKING / भैनी साहिब खेल मॉडल के आधार पर राज्य भर में खेल मैदान विकसित किये जाएंगे – मुख्यमंत्री चन्नी

भैनी साहिब खेल मॉडल के आधार पर राज्य भर में खेल मैदान विकसित किये जाएंगे – मुख्यमंत्री चन्नी

भैनी साहिब /लुधियाना, ओजी इंडियन ब्यूरो-20 नवंबर 2021

पंजाब के मुख्यमंत्री स. चरणजीत सिंह चन्नी ने पंजाब में ख़ासकर ग्रामीण क्षेत्रों में खेल को उत्साहित करने के उद्देश्य से आज भैनी साहिब के खेल मॉडल के आधार पर ब्लॉक और जि़ला स्तर पर खेल मैदान बनाने का ऐलान किया।

आज जि़ले के श्री भैनी साहिब में अपने पहले दौरे के दौरान मुख्यमंत्री स. चरणजीत सिंह चन्नी के साथ नामधारी संप्रदाय के प्रमुख सत्गुरू उदय सिंह, पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रधान एच.एस. हंसपाल, समराला के विधायक स. अमरीक सिंह ढिल्लों, सुल्तानपुर लोधी के विधायक स. नवतेज सिंह चीमा, हलका विधायक गिल और चेयरमैन पंजाब स्टेट वेयरहाऊस कार्पोरेशन स. कुलदीप सिंह वैद ने श्री भैनी साहिब में एस्ट्रोटर्फ का निरीक्षण करते हुए कहा कि पंजाब सरकार राज्य भर में ऐसे एस्ट्रोटर्फ और खेल के मैदान विकसित करेगी।

खिलाडिय़ों को अत्याधुनिक खेल बुनियादी ढांचा मुहैया करवाने के लिए अपनी सरकार की वचनबद्धता को दोहराते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे आधुनिक खेल मैदान खिलाडिय़ों को ओलम्पिक और अन्य विश्व स्तरीय टूर्नामेंटों में और बढिय़ा प्रदर्शन करने के योग्य बनाएंगे।

उन्होंने कहा कि अधिकारी जल्द ही श्री भैनी साहिब के प्रबंधकों के साथ परामर्श करके ऐसे एस्ट्रोटर्फ और फ़ुटबॉल ग्राउंड को विकसित करने के लिए एक खाका तैयार करेंगे जिससे खिलाड़ी विश्व स्तरीय मानकों के अनुसार पेशेवर तरीके से अभ्यास कर सकें और भरोसा दिलाया कि इस मंतव्य के लिए फंड की कोई कमी नहीं आने दी जायेगी। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार पंजाबी नौजवानों में खेल को प्रफुल्लित करने के लिए पूरे दिल से काम कर रही है और वह दिन दूर नहीं जब पंजाब विश्व स्तरीय खेल मुकाबलों के लिए अधिक से अधिक खिलाड़ी भेजने में राज्य का नेतृत्व करेगा।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने पंजाब के समग्र विकास और इसके लोगों की ख़ुशहाली को यकीनी बनाने के लिए सत्गुरू उदय सिंह जी से आशीर्वाद लिया।

इस दौरान सत्गुरू उदय सिंह, जो 650 करोड़ रुपए की लागत वाले बूढ्ढा नाला कायाकल्प प्रोजैक्ट की टास्क फोर्स के प्रमुख भी हैं, ने स. चरणजीत सिंह चन्नी के साथ इस प्रोजैक्ट बारे चर्चा की, जिस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वह जो भी आदेश देंगेे, उसको तुरंत अमल में लाया जायेगा।

इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सतविन्दर कौर बिट्टी, स. विक्रम सिंह बाजवा, सरपंच स. गुरदीप सिंह, स. करनवीर सिंह ढिल्लों, डिप्टी कमिश्नर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा, पुलिस कमिश्नर स. गुरप्रीत सिंह भुल्लर, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रमुख सचिव स. जितेन्द्र जोड़वाल, एस.डी.एम. डॉ. विनीत कुमार और अन्य उपस्थित थे।

About admin

Check Also

प्रकाश सिंह बादल को हुआ ओमीक्रोन, कुछ दिन रहेंगे ICU में

लुधियाना, 24 जनवरी 2022, ओजी इंडियन ब्यूरो- पंजाब के पूर्व मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल …

Leave a Reply

Your email address will not be published.