Monday , July 4 2022
Breaking News
Home / BREAKING / वरुण गांधी ने लिखा पीएम मोदी को खत, एमएसपी पर लाएं कानून, शहीद किसानों को मुआवजा देने की मांग

वरुण गांधी ने लिखा पीएम मोदी को खत, एमएसपी पर लाएं कानून, शहीद किसानों को मुआवजा देने की मांग

नई दिल्ली,ओजी इंडियन ब्यूरो- 20 नवंबर 2021

उत्तर प्रदेश  के पीलीभीत से बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। वरुण गांधी ने किसानों की फसल के लिए मिनिमम सपोर्ट प्राइज (MSP) पर कानून बनाने की मांग की है। उन्होंने पत्र में लिखा कि किसानों के अन्य मुद्दों पर भी बात होनी चाहिए।

भाजपा सांसद वरुण गांधी ने प्रधानमंत्री के द्वारा तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा का स्वागत किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शनिवार को एक पत्र लिखते हुए उन्होंने कहा है कि इसके साथ ही अब न्यूनतम समर्थन मूल्य पर भी तत्काल फैसला ले लिया जाना चाहिए जिससे किसान अपने घरों को वापस लौट सकें। उन्होंने किसान आंदोलन में मारे गए सभी 700 किसानों के लिए एक-एक करोड़ रुपए का मुआवजा दिए जाने की भी मांग की है जिससे पीड़ित परिवार आसानी से अपना जीवन गुजार सकें। उन्होंने लखीमपुर में हुई हिंसा मामले में केंद्रीय मंत्री पर तत्काल कार्रवाई करने की भी मांग की है।

700 किसानों की बचाई जा सकती थी जान

प्रधानमंत्री के द्वारा तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा के अगले ही दिन ट्वीट कर वरुण गांधी ने कहा है कि, देश के किसानों ने भीषण वर्षा, तूफान और विपरीत मौसम का सामना करते हुए आंदोलन को शांतिपूर्ण तरीके से जारी रखा। इसके लिए किसानों को बधाई दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा है कि यदि कृषि कानूनों को वापस लेने का फैसला उचित समय पर कर लिया जाता तो उन 700 किसानों की जान बचाई जा सकती थी जिन्होंने इस आंदोलन की राह में अपने प्राण न्योछावर कर दिए।

वरुण गांधी का ट्वीट

वरुण गांधी ने ट्वीट किया कि मैं तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा का स्वागत करता हूं। मैं मांग करता हूं कि एमएसपी पर कानून बने और किसानों के अन्य मुद्दों पर भी तुरंत फैसला हो, जिससे हमारे किसान आंदोलन खत्म करके अपने घर जा सकें।

वरुण गांधी ने किया किसान आंदोलनकारियों का सपोर्ट

वरुण गांधी पहले से ही किसान आंदोलन का सपोर्ट करते रहे हैं। उन्होंने किसान आंदोलकारियों के समर्थन में कई बार बयान दिए हैं।

फैसला लेने में हुई देरीवरुण गांधी

वरुण गांधी ने पीएम को लेटर में लिखा कि आंदोलन के दौरान 700 किसानों की मौत हो गई। उन्होंने शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन किया. मुझे लगता है कि कृषि कानूनों को वापस लेने का फैसला जल्दी लेना चाहिए था। जिनकी मौत हुई उन्हें बचाया जा सकता था।

बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने मांग की, जिन किसानों की मौत आंदोलन के दौरान हुई उनके परिजनों को 1 करोड़ रुपये का मुआवजा दिया जाए। किसानों के खिलाफ दर्ज हुए सभी झूठे मुकदमे वापस लिए जाएं. वरुण गांधी ने लखीमपुर हिंसा के दोषियों के खिलाफ सख्त और निष्पक्ष जांच की मांग की। उन्होंने कहा कि संबंधित मंत्री को हटाया जाना चाहिए।

लखीमपुर हिंसा लोकतंत्र पर काला धब्बा

लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा को हृदय विदारक और लोकतंत्र पर काला धब्बा बताते हुए पीलीभीत सांसद वरुण गांधी ने यह भी मांग की है कि इस मामले की तत्काल निष्पक्ष जांच कराई जानी चाहिए और एक केंद्रीय मंत्री समेत इसके दोषी लोगों पर सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

About admin

Check Also

प्रकाश सिंह बादल को हुआ ओमीक्रोन, कुछ दिन रहेंगे ICU में

लुधियाना, 24 जनवरी 2022, ओजी इंडियन ब्यूरो- पंजाब के पूर्व मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल …

Leave a Reply

Your email address will not be published.