Sunday , January 16 2022
Breaking News
Home / BREAKING / डा. वेरका द्वारा कोरोना के नये वेरिऐंट से निपटने के लिए सीनियर अधिकारियों को निर्देश

डा. वेरका द्वारा कोरोना के नये वेरिऐंट से निपटने के लिए सीनियर अधिकारियों को निर्देश

चंडीगढ़, 30 नवम्बर 2021,  (ओजी इंडियन ब्यूरो)-

पंजाब के मैडीकल शिक्षा और अनुसंधान मंत्री डा. राज कुमार वेरका ने कोरोना के नये वेरिऐंट से निपटने और इस सम्बन्ध में प्रभावी जागरूता मुहिम आरंभ करने के लिए विभाग के सीनियर अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

आज पंजाब भवन में मैडीकल शिक्षा और अनुसंधान विभाग के सीनियर अधिकारियों और विभिन्न मैडीकल कालेजों के प्रिंसिपलों के साथ एक उच्च स्तरीय मीटिंग के दौरान डा. वेरका ओमिक्रोन नाम के इस नये वेरिऐंट से निपटने के लिए सभी मैडीकल कालेजों और अस्पतालों में पुख़्ता प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं।

इस दौरान डा. वेरका को अधिकारियों ने बताया कि सरकारी मैडीकल कालेजों में कोरोना की टेस्टिंग के लिए 3 वी.आर.डी.एल. लैबज़ हैं और प्रति दिन 35000 आर.टी.पी.सी.आर. टैस्टों का सामर्थ्य है। उन्होंने यह भी बताया कि चार सरकारी मैडीकल कालेजों में आइसोलेशन वार्ड बनाये गये हैं और इनमें 1440 एल. 2 बैड और 830 एल 3बैड हैं। इस समय सरकारी मैडीकल कालेजों में 358 कोविड वेंटिलेटर और 67 नान कोविड वेंटिलेटर हैं।

इस दौरान डा. वेरका ने राज्य भर में चल रहे विभिन्न प्रोजेक्टों का जायज़ा लिया। बाबा फ़रीद यूनिवर्सिटी आफ हैल्थ सायंसेज़ फरीदकोट, गुरू रविदास आयुर्वेद यूनिवर्सिटी होशियारपुर, सरकारी मैडीकल कालेज और अस्पताल अमृतसर, सरकारी मैडीकल कालेज और अस्पताल, पटियाला और सरकारी मैडीकल कालेज और अहस्पताल, फरीदकोट, सरकारी आयुर्वैदिक कालेज, पटियाला में चल रहे प्रोजेक्टों का जायज़ा लिया। इसके इलावा सरकारी डा. बी आर अम्बेडकर स्टेट इंस्टीच्यूट आफ मैडीकल सायंसेज़ मोहाली, शहीद ऊधम सिंह स्टेट इंस्टीच्यूट आफ मैडीकल सायंसेज़ होशियारपुर और श्री गुरु नानक देव स्टेट इंस्टीच्यूट आफ मैडीकल सायंसेज़ कपूरथला की स्थिति का भी जायज़ा लिया। उन्होंने यह प्रोजैक्ट निर्धारित समय-सीमा में मुकम्मल करने के निर्देश दिए।

इस समय प्रिंसिपल सचिव श्री अलोक शेखर, डा. अविनाश कुमार डी.आर.एम.ई., प्रिंसिपल कालेज और डायरैक्टर डा. राजीव देवगन, डा. के.डी. सिंह, प्रिंसिपल कालेज और डायरैक्टर पटियाला मैडीकल कालेज डा. आर.एस. रेखी, गुरू गोबिन्द सिंह मैडीकल कालेज और अस्पताल के प्रिंसिपल डा. रजीव शर्मा और डा. शिलेख मित्तल हाज़िर थे।

About admin

Check Also

कोरोना: 24 घंटे में के 2.68 लाख नए केस, 402 मौतें, संक्रमण दर में दो प्रतिशत का इजाफा

नई दिल्ली, 15 जनवरी 2022, (ओजी इंडियन ब्यूरो)-  भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *