Thursday , July 7 2022
Breaking News
Home / BREAKING / राजा वड़िंग द्वारा 83.50 लाख रुपए की लागत से घनौर बस अड्डे के नवीनीकरण कामों की शुरूआत

राजा वड़िंग द्वारा 83.50 लाख रुपए की लागत से घनौर बस अड्डे के नवीनीकरण कामों की शुरूआत

घनौर (पटियाला), ओजी इंडियन ब्यूरो- 1 दिसंबर 2021

पंजाब के परिवहन मंत्री श्री अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग ने इलाका निवासी की काफी देर की माँग को पूरा करते हुये आज 83.50 लाख रुपए की लागत के साथ घनौर बस अड्डे के नवीनीकरण कार्य की शुरूआत की।

परिवहन मंत्री श्री वड़िंग ने इस बस अड्डे के काम को एक महीने के रिकार्ड समय के अंदर-अंदर मुकम्मल करने के लिए विभाग को निर्देश देते हुये बताया कि उन्होंने इसके लिए फंड पहले ही जारी कर दिए थे जिससे यह यकीनी बनाया जा सके कि लोग जल्दी से जल्दी इन सहूलतों का प्रयोग कर सकें। उनके साथ हलके के विधायक श्री मदन लाल जलालपुर और पी.एस.पी.सी.एल के नव नियुक्त डायरैक्टर श्री गगनदीप सिंह जोली जलालपुर भी मौजूद थे।

इस मौके पर रैली को संबोधन करते हुये वड़िंग ने कहा कि विभाग की बागडोर संभालने के बाद यह प्रोजैक्ट उनकी प्राथमिकता सूची में था और उन्होंने विभाग को ज़रुरी फंडों की आगामी मंज़ूरी देने के बाद काम शुरू करने की प्रक्रिया में तेज़ी लाने के लिए कहा था।

घनौर को अपग्रेडेड बस अड्डा मुहैया करवाए जाने को यकीनी बनाने के लिए विभाग की तरफ से किये जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुये वड़िंग ने कहा कि टैंडरिंग प्रक्रिया मुकम्मल कर ली गई है और यह प्रोजैक्ट ग्रामीण विकास एवं पंचायत विभाग को सौंपा गया है और कहा कि उनको पता था कि यह प्रोजैक्ट पिछले दो सालों से किसी न किसी कारण से लटक रहा था।

परिवहन मंत्री ने लोगों को चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा सर्वपक्षीय विकास के लिए सक्रिय पहुँच का भरोसा दिलाया। वड़िंग ने कहा कि एक मंत्री के तौर पर मेरा फ़र्ज़ बनता है कि मैं अपने विभाग के द्वारा पंजाब के हर हिस्से का विकास यकीनी बनाऊँ।

वड़िंग ने कहा कि नवीनीकरण किये गए बस अड्डे में अब बसों में यात्रियों विशेषतः बुज़ुर्ग नागरिकों के प्रवेश को सुचारू बनाने के लिए पाँच बेअज़ बनाऐ गए हैं। उन्होंने कहा इस के अलावा नयी चारदीवारी, पीने वाले साफ़ पानी और शौचालय की सहूलतें भी स्थापित की जाएंगी।

विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि नयी सहूलतों में सी.सी.टी.वी. कैमरे, रौशनी के योग्य प्रबंध के लिए बड़ी लाईटों, जनरेटर सैट्टों के इलावा पुरुषों और महिलाओं के लिए अलग रैस्ट रूम, उपयुक्त जानकारी वाले केबिन भी शामिल होंगे।

इस मौके पर बोलते हुये हलका घनौर के विधायक मदन लाल जलालपुर ने बस अड्डे का काम जल्द शुरू करवाने के लिए परिवहन मंत्री के निजी दख़ल के लिए उनका धन्यवाद किया। हलका विधायक मदन लाल जलालपुर ने कहा कि इलाके की काफी देर की माँग को पूरा करने के लिए घनौर का हर नागरिक राजा वड़िंग का सदा ऋणी रहेगा। उन्होंने कहा कि चन्नी सरकार की तरफ से किये गए कामों स्वरुप कांग्रेस पार्टी 2022 में बड़ी जीत दर्ज करते फिर सत्ता में आयेगी।

स. मदन लाल जलालपुर ने हलके के किसानों की बताया कि हलके के विकास के लिए 200 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं। उन्होंने आगे बताया कि हलके में नयी आई.टी.आई., 1600 करोड़ रुपए का आई.टी पार्क प्रोजैक्ट, 255 एकड़ में कुआर्क सिटी, पीने वाले पानी के प्रोजैक्ट 374 करोड़ रुपए, सिविरेज ट्रीटमेंट प्लांट, अस्पताल के नवीनीकरण, नया शंभू ब्लॉक समेत अन्य अनेकों विकास प्रोजैक्ट मुकम्मल करवा के घनौर हलके को पंजाब में से एक नंबर के हलके के तौर पर विकसित किया जा रहा है।

इस मौके पर पी.एस.पी.सी.एल के नव-नियुक्त डायरैक्टर स. गगनदीप सिंह जोली जलालपुर ने संबोधन करते हुये बताया कि लोगों के सहयोग से घनौर हलके को नमूने का हलका बनाया जा रहा है। कांग्रेस के ग्रामीण ज़िला प्रधान गुरदीप सिंह ऊंटसर और नगर पंचायत के प्रधान नरभिन्दर सिंह भिन्दा ने परिवहन मंत्री स. अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग द्वारा किये जा रहे क्रांतिकारी कामों का वर्णन करते हुये स. वड़िंग की सराहना की।

इस मौके पर चेयरमैन इम्परूवमैंट ट्रस्ट समाना शंकर जिन्दल, चेयरमैन ब्लॉक कमेटी डिम्पल चपड़, चेयरमैन मार्केट कमेटी बलजीत सिंह गिल, हरदीप सिंह लाडा, हैपी सिहरा, हरप्रीत सिंह चमारू, राजेश नन्दा, काऊंसलर, पंच, सरपंच और इलाके के अन्य आदरणिय समेत पी.आर.टी.सी. के ए.एम.डी. नितेश सिंगला, एस.डी.एम. राजपुरा डा. संजीव कुमार, डी.एस.पी. जसविन्दर सिंह टिवाना, पंचायती राज्य विभाग के कार्यकारी इंजीनियर तेजिन्दर सिंह मुलतानी भी मौजूद थे।

About admin

Check Also

प्रकाश सिंह बादल को हुआ ओमीक्रोन, कुछ दिन रहेंगे ICU में

लुधियाना, 24 जनवरी 2022, ओजी इंडियन ब्यूरो- पंजाब के पूर्व मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल …

Leave a Reply

Your email address will not be published.