Wednesday , January 19 2022
Breaking News
Home / BREAKING / भारतीय हाकी टीम पहुँची सेमीफाइनल में, बेल्जियम को हरा कर किया कमाल

भारतीय हाकी टीम पहुँची सेमीफाइनल में, बेल्जियम को हरा कर किया कमाल

नई दिल्ली,  02 दिसंबर 2021, ओजी इंडियन ब्यूरो-

हाकी जूनियर विशव कप में भारतीय हाकी टीम ने शानदार खेल का प्रदरशन करते हुए बेल्जियम को 1-0के साथ हरा कर हाकी जूनियर विशव कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। भारत अब शुक्रवार को सेमीफाइनल में जर्मनी के साथ भिड़ेगा। 2016 में लखनऊ में हुए पिछले टूर्नामैंट में बेल्जियम को 2-1के साथ हरा कर ख़िताब जीतने वाले भारत ने जूनियर हाकी में योरोपियन टीम पर दबदबा कायम रखा।

शरधानन्द तिवारी ने वें मिनट में पैनल्टी कार्नर को गोल में बदला और भारत एक गोल के साथ आगे बढ़ने में कामयाब रहा। भारत शुक्रवार को सेमीफाइनल में पिछली बार के काँसा तमगा विजेता जर्मनी के साथ भिड़ेगा। छह बार की चैंपियन जर्मनी ने स्पेन को शूटआऊट में 3-1के साथ हराया। नियमत समय तक दोनों टीमें 2-2के साथ बराबरी पर थी।

भारत को पहले कुआरटर के आखिरी पलों में गोल का पहला मौका मिला परन्तु बेल्जियम के गोलकीपर बोरिस फेलडिम ने उत्तम सिंह की कोशिश को नाकाम कर दिया। भारत ने दूसरे कुआरटर में आत्मविसवास के साथ भरा खेल दिखाया और वें मिनट में अपना पहला पैनल्टी कार्नर हासिल किया, जिस को तिवारी ने कलाकारी के साथ गोल में बदल दिया।

बेल्जियम को वें मिनट में पैनल्टी कार्नर मिला परन्तु जेफ डी विंटर की फलिक्क बाहर हो गई। आधे समय तक भारत 1-0के साथ आगे था। बेल्जियम ने तीसरे कुआरटर में हमलावर वृक्ष अपनाया परन्तु वह कामयाब न हो सका। इस दौरान किसी भी टीम को सपस्शट मौका नहीं मिला। बेल्जियम ने चौथे कुआरटर में अपनी पूरी ताकत लगा दी थी।

खेल के वें मिनट में भारत के दूसरे गोलकीपर पवन ने रोमन डुवेकोट की कोशिश को डाइव के साथ शानदार सेव के साथ नाकाम कर दिया। बेल्जियम को वें मिनट में पैनल्टी कार्नर मिला परन्तु भारतीय डिफैंडरों ने उन को इस का फ़ायदा नहीं उठाने दिया।

बेल्जियम ने खेल ख़त्म होने से तीन मिनट पहले अपने गोलकीपर को हटा दिया और एक फ़ाल्तू खिलाड़ी लिया, परन्तु इस के साथ भी उन को कोई फ़ायदा नहीं हुहैं। खेल ख़त्म होने से दो मिनट पहले उसे पैनल्टी कार्नर मिला परन्तु उसे भी भारतियों ने नाकाम कर दिया।

 

About admin

Check Also

चुनाव आचार संहिता लागू होने के उपरांत 40.31 करोड़ की वस्तुएँ ज़ब्त

चंडीगढ़, 15 जनवरी 2022,  (ओजी इंडियन ब्यूरो)- पंजाब राज्य में विधानसभा चुनाव के ऐलान होने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *