Monday , July 4 2022
Breaking News
Home / BREAKING / पंजाब अनुसूचित जाति एवं पिछड़ी श्रेणियाँ भूमि विकास वित्त निगम के 50,000 रुपए तक के ऋण माफी की शुरुआत

पंजाब अनुसूचित जाति एवं पिछड़ी श्रेणियाँ भूमि विकास वित्त निगम के 50,000 रुपए तक के ऋण माफी की शुरुआत

मोरिंडा, 11 दिसंबर 2021, (ओजी इंडियन ब्यूरो)-

मुख्यमंत्री पंजाब स. चरणजीत सिंह चन्नी ने आज अपने आवास में पंजाब अनुसूचित जाति एवं पिछड़ी श्रेणियाँ भूमि विकास वित्त निगम के 50,000 रुपए तक के ऋण माफी के प्रमाण पत्र बाँटने की शुरूआत की।

मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि पूरे राज्य के लाभार्थियों को विशेष समारोहों के दौरान मंत्रियों और सम्बन्धित विधायकों द्वारा यह ऋण माफी के प्रमाण पत्र बाँटे जाएंगे। उन्होंने कहा कि आज पहले पड़ाव में पंजाब अनुसूचित जातियों के 41.48 करोड़ रुपए के ऋण और पिछड़ी श्रेणियों के 20.98 करोड़ रुपए के ऋण माफी के प्रमाण पत्र बाँटे जा रहे हैं।

स. चन्नी ने आगे बताया कि गरीब लोगों का आर्थिक स्तर ऊँचा उठाने के लिए पंजाब अनुसूचित जाति एवं पिछड़ी श्रेणियाँ भूमि विकास और वित्त निगम द्वारा जरूरतमंद लोगों को ऋण उपलब्ध करवाए जाते हैं। उन्होंने कहा कि यह देखने में आया है कि कई जरूरतमंद परिवार इन ऋण को वापस करने में असमर्थ हैं, जिसके लिए पंजाब सरकार द्वारा लोक हित को देखते हुए ऋण माफी का फ़ैसला किया गया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इन निगमों द्वारा स्व-रोजग़ार स्थापित करने के लिए बहुत ही कम ब्याज दरों पर ऋण उपलब्ध करवाए जाते हैं, जिससे अनुसूचित जातियों, पिछड़ी श्रेणियों, दिव्यांग व्यक्तियों, आर्थिक रूप से कमज़ोर वर्ग और अल्पसंख्यक वर्ग के व्यक्ति अपने पैरों पर खड़े हो सकें।

इस मौके पर संबोधन करते हुए चेयरमैन, पंजाब अनुसूचित जातियों भूमि और वित्त निगम स. भाग सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री चन्नी द्वारा आज ऋण माफी स्कीम की शुरुआत करते हुए पंजाब अनुसूचित जाति भूमि विकास वित्त निगम के 26 व्यक्तियों के 50,000 रुपए तक के ऋण माफी के प्रमाण पत्र बाँटे गए हैं, जबकि पिछड़ी श्रेणियों के 11 लाभार्थियों को ऋण माफी के प्रमाण पत्र जारी किए गए हैं।

इस मौके पर जि़ला मैनेजर अनुसूचित जाति भूमि और वित्त निगम, अवतार सिंह राय, प्रवर्तन अधिकारी बैकफिनको सतविन्दर सिंह, फील्ड अफ़सर अंजू शर्मा, सहायक जि़ला मैनेजर बुध सिंह और सुखराम सिंह और अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

About admin

Check Also

प्रकाश सिंह बादल को हुआ ओमीक्रोन, कुछ दिन रहेंगे ICU में

लुधियाना, 24 जनवरी 2022, ओजी इंडियन ब्यूरो- पंजाब के पूर्व मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल …

Leave a Reply

Your email address will not be published.