Thursday , May 26 2022
Breaking News
Home / BREAKING / निर्वाचन आयोग की टीम चुनाव सम्बन्धी तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए राज्य में दो दिनों दौरे पर पहुँची

निर्वाचन आयोग की टीम चुनाव सम्बन्धी तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए राज्य में दो दिनों दौरे पर पहुँची

चंडीगढ़, 15 दिसंबर 2021, (ओजी इंडियन ब्यूरो)-

पंजाब विधान सभा चुनाव 2022 के मद्देनज़र राज्य के चुनाव सम्बन्धी तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए भारत निर्वाचन आयोग (ई.सी.आई.) की टीम मुख्य चुनाव आयुक्त (सी.ई.सी.) श्री सुशील चंद्रा के नेतृत्व में चुनाव आयुक्त श्री राजीव कुमार और चुनाव आयुक्त श्री अनूप चंद्र पांडे के साथ आज यहाँ दो दिनों के दौरे पर पहुँची। आयोग की टीम में तीन उप चुनाव आयुक्त, श्री चन्द्र भूषण कुमार, श्री नितेश व्यास और श्री टी श्रीकांत और डायरैक्टर जनरल श्रीमती शेफाली बी शरण शामिल हैं।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंजाब डा. एस करुणा राजू मोहाली हवाई अड्डे पर आयोग की टीम का स्वागत करने पहुँचे।

पहले दिन सीईसी श्री चन्द्रा के नेतृत्व वाली टीम ने राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय मान्यता प्राप्त राजनैतिक पार्टियों के नुमायंदों के साथ क्रमवार मीटिंग की। मीटिंग में आल इंडिया तृणमूल कांग्रेस पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, भारतीय जनता पार्टी, भारतीय साम्यवादी पार्टी, भारतीय साम्यवादी पार्टी (मार्क्सवादी), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, आम आदमी पार्टी और शिरोमणि अकाली दल के नुमायंदों ने शमूलियत की।

आयोग ने राजनैतिक पार्टियों के नुमायंदों की चिंताएं सुनी और भरोसा दिलाया कि उनकी तरफ से उठाए गए मुद्दों को विचारा और जांचा जायेगा।

इसके बाद आयोग ने आगामी विधान सभा चुनाव की तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए सीईओ पंजाब, राज्य पुलिस नोडल अफ़सर और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सी.ए.पी.एफ.) के साथ मीटिंग की। आयोग ने चुनाव को सुचारू ढंग के से करवाने के लिए सुरक्षा प्रबंधों संबंधी जानकारी हासिल करने के लिए अलग -अलग इनफोरसमैंट एजेंसियों के नुमायंदों के साथ भी मीटिंग की।

About admin

Check Also

प्रकाश सिंह बादल को हुआ ओमीक्रोन, कुछ दिन रहेंगे ICU में

लुधियाना, 24 जनवरी 2022, ओजी इंडियन ब्यूरो- पंजाब के पूर्व मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल …

Leave a Reply

Your email address will not be published.