Wednesday , January 19 2022
Breaking News
Home / BREAKING / सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय ने पंजाब के पुलिस महानिदेशक के रूप में अतिरिक्त प्रभार ग्रहण किया

सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय ने पंजाब के पुलिस महानिदेशक के रूप में अतिरिक्त प्रभार ग्रहण किया

चंडीगढ़, 17 दिसंबर 2021, (ओजी इंडियन ब्यूरो)-

1986 बैच के आईपीएस अधिकारी सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय ने शुक्रवार को पंजाब के पुलिस महानिदेशक (पुलिस बल के प्रमुख) का अतिरिक्त प्रभार ग्रहण किया।

राज्य सरकार द्वारा जारी आदेशों के अनुसार सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय, आई.पी.एस., अब डी.जी.पी., पंजाब के साथ-साथ डीजीपी पी.एस.पी.सी.एल., पटियाला के प्रभार सहित मुख्य निदेशक, राज्य सतर्कता ब्यूरो का अतिरिक्त प्रभार भी संभालेंगे।

पद संभालने के बाद नव-नियुक्त डीजीपी पंजाब ने पंजाब पुलिस के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की।

डीजीपी सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय ने कहा कि आगामी पंजाब विधान सभा चुनाव-2022 के मद्देनजऱ कानून व्यवस्था बनाए रखने के साथ-साथ वह नशा तस्करी, मानव तस्करी के विरुद्ध शुरु की गई मुहिम को और तेज़ करेंगे और राज्य में सडक़ सुरक्षा के लिए बेहतर माहौल तैयार करने के लिए प्रयास करेंगे।

राष्ट्रपति से ‘पुलिस मैडल फॉर गैलेंटरी’ पुरस्कार से नवाज़े जा चुके श्री सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय ने आतंकवाद के काले दिनों के दौरान राज्य पुलिस में विभिन्न संवेदनशील और जोखि़म वाले स्थानों पर काम कर चुके हैं और सीमा सुरक्षा बल में डैपूटेशन पर भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

जि़क्रयोग्य है कि डीजीपी पी.एस.पी.सी.एल के तौर पर तैनाती से पहले, वह डीजीपी मानव संसाधन विकास भी रह चुके हैं। वह पंजाब पुलिस में एडीजीपी पॉलिसी एंड रूल्ज, एडीजीपी प्रोवीजनिंग एंड मॉडर्नाइजेशन और अन्य महत्वपूर्ण पदों पर भी काम कर चुके हैं। उनको माननीय पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा विशेष जाँच टीमों (ऐसआईटी) के प्रमुख के तौर पर भी नियुक्त किया जा चुका है।

About admin

Check Also

चुनाव आचार संहिता लागू होने के उपरांत 40.31 करोड़ की वस्तुएँ ज़ब्त

चंडीगढ़, 15 जनवरी 2022,  (ओजी इंडियन ब्यूरो)- पंजाब राज्य में विधानसभा चुनाव के ऐलान होने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *