Monday , July 4 2022
Breaking News
Home / BREAKING / आम आदमी पार्टी ईस्ट इंडिया कंपनी का आधुनिक रूप करार, केजरीवाल और उसकी जुंडली का एक ही मनोरथ पंजाब को लुटना -मुख्यमंत्री चन्नी

आम आदमी पार्टी ईस्ट इंडिया कंपनी का आधुनिक रूप करार, केजरीवाल और उसकी जुंडली का एक ही मनोरथ पंजाब को लुटना -मुख्यमंत्री चन्नी

होशियारपुर, 18 दिसम्बर 2021,  (ओजी इंडियन ब्यूरो)-

आम आदमी पार्टी (आप) को ईस्ट इंडिया कंपनी का आज का रूप करार देते हुये मुख्यमंत्री पंजाब चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि इनका एकमात्र मनोरथ पंजाब राज्य की संपत्ति लूटना है।

स्थानीय रौशन ग्राउंड में विशाल रैली को संबोधन करते हुये मुख्यमंत्री पंजाब ने कहा कि आम आदमी पार्टी की समूची लीडरशिप की नज़रें केवल पंजाब का ख़ज़ाना लूटने पर हैं जिस कारण वह लोगों को झूठे सपने दिखा रहे हैं। उन्होंने केजरीवाल पर बरसते हुये कहा कि पंजाबियों के आगे झूठ दर झूठ बोलने से पहले उनको पंजाब सरकार की तर्ज़ पर दिल्ली निवासियों को सस्ती बिजली और सस्ता पेट्रोल देने की हिम्मत दिखानी चाहिए।

केजरीवाल को झूठा प्रचार करने से मना करते हुये मुख्यमंत्री पंजाब ने राज्य निवासियों से अपील की कि वह सत्ता हथियाने के लिए किये जा रहे झूठे और भ्रामक प्रचार से चौकस रहें। उन्होंने कहा कि लोगों को भ्रमाने के लिए केजरीवाल एक राज्य से दूसरे राज्य में अलग अलग लुभावने वायदे कर रहा है। इसकी मिसाल देते हुये मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि पंजाब में केजरीवाल की तरफ से हर महीने हर महिला को 1000 रुपए देने का वायदा किया गया है और इसी तरह उसकी तरफ से गोआ में 5000 रुपए देने का वायदा किया गया है जबकि दिल्ली की महिलाओं को कुछ भी नहीं दिया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने आगे बताया कि पंजाब में एक क्रांतिकारी बदलाव नज़र आ रहा है जब यह पहली बार हुआ है कि किसी शाही या प्रभाव रसूख वाले व्यक्ति की बजाय उनके जैसे आम आदमी को सत्ता सौंपी गई है। उन्होंने कहा कि उसकी सरकार का मुख्य मंतव्य सबके लिए समान मौके पैदा करना और सभी साधनों तक सबकी पहुँच को यकीनी बनाना है। मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि वह दिन ख़त्म हो गए हैं जब सत्ता तक केवल बादलों की पहुँच थी और जिस कारण वह पूरी तरह लूट करते थे। उन्होंने कहा कि अब वह समय आ गया है कि जब राज्य के लोगों की भलाई के लिए साधनों का प्रयोग किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री गुरु रविदास जी के महान जीवन और फलसफे पर चलते हुये राज्य सरकार की तरफ से सभी के लिए समतामूलक समाज की सृजन करने के लिए पूरी मेहनत के साथ काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हर फ़ैसला राज्य के विकास और राज्य निवासियों की भलाई और ख़ुशहाली को ध्यान में रखते लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसका एकमात्र मंतव्य राज्य को देश का अग्रणी राज्य बनाना है।

मुख्यमंत्री पंजाब ने कहा कि राज्य के लोग अब जानते हैं कि पंजाब में समूचे उत्तरी क्षेत्र में से पेट्रोल और डीज़ल सबसे सस्ता है और इसी तरह पूरे देश की अपेक्षा बिजली सबसे सस्ती है। उनकी सरकार की तरफ से शुरू की गई अनेकों लोक भलाई स्कीमों का ज़िक्र करते हुये श्री चन्नी ने कहा कि बिजली बिलों के 1500 करोड़ रुपए के बकाए माफ किये गए हैं, घरेलू बिजली प्रयोक्ताओं के लिए बिजली के रेट 3रुपए प्रति यूनिट किये गए हैं। ग्रामीण क्षेत्रों की पानी की मोटरों के 1200 करोड़ के बिल माफ किये गए हैं। वाटर चार्जिज 50 रूपये तक लाए गए हैं और रेत की कीमत भी बहुत कम की गयी हैं। मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि इन लोक भलाई पहलकदमियों को लगातार जारी रखा जायेगा जिससे समाज की अधिक से अधिक भलाई को यकीनी बनाया जा सके।

इस मौके पर अपने संबोधन में पूर्व मैंबर पार्लियामेंट श्री सुनील जाखड़ ने कहा कि राज्य के खि़लाफ़ भद्दी साजिशें रची जा रही हैं। उन्होंने कहा कि खेती के काले कानूनों के संदर्भ में किसानों को आतंकवादियों का दर्जा दिया गया। उन्होंने कहा कि अब लोगों को धर्मों के नाम पर बाँटने के लिए चालें चली जा रही हैं।

पूर्व लोक सभा मैंबर ने कहा कि लोगों को ऐसे अपवित्र इरादों से सचेत रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार को महँगाई और किसान विरोधी पक्ष लेने पर सबक सिखाने की ज़रूरत है। उन्होंने कहा कि पंजाब विरोधी मानसिकता के अंतर्गत राज्य की सत्ता हथियाने के यत्न किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि साल 2022 में कांग्रेस सरकार बनने से केंद्र में कांग्रेसी सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाएगी। उनकी तरफ से लोक भलाई के लिए अनेकों पहलकदमियां करने के लिए मुख्यमंत्री पंजाब की भरपूर सराहना की गई।

इससे पहले विधायक सुंदर शाम अरोड़ा की तरफ से मुख्यमंत्री और श्री जाखड़ का स्वागत किया गया।

इस मौके पर विधायक श्री सुंदर शाम अरोड़ा और श्रीमती इन्दु बाला, ज़िला कांग्रेस प्रधान श्री कुलदीप नन्दा, मेयर श्री सुरिन्दर कुमार, चेयरमैन पिछड़ा वर्ग आयोग श्री सरवन सिंह, चेयरमैन इम्परूवमैंट ट्रस्ट श्री राकेश मरवाहा और अन्य भी उपस्थित थे।

About admin

Check Also

प्रकाश सिंह बादल को हुआ ओमीक्रोन, कुछ दिन रहेंगे ICU में

लुधियाना, 24 जनवरी 2022, ओजी इंडियन ब्यूरो- पंजाब के पूर्व मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल …

Leave a Reply

Your email address will not be published.