Sunday , November 27 2022
Breaking News
Home / BREAKING / रोपड़ कंडी क्षेत्र के लोगों की लंबित माँग हुई पूरी: मुख्यमंत्री चन्नी ने हरीपुर नाले पर उच्च स्तरीय पुल का रखा नींव पत्थर

रोपड़ कंडी क्षेत्र के लोगों की लंबित माँग हुई पूरी: मुख्यमंत्री चन्नी ने हरीपुर नाले पर उच्च स्तरीय पुल का रखा नींव पत्थर

रोपड़, 18 दिसंबर 2021  (ओजी इंडियन ब्यूरो)-
रोपड़ कंडी क्षेत्र के लोगों को बड़ी राहत देते हुये राज्य के मुख्यमंत्री श्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज जि़ला रोपड़ के गाँव पुरखाली में हरीपुर नाले पर उच्च स्तरीय पुल बनाने और इस तक पहुँचने वाली तीन किलोमीटर लम्बी सडक़ का नींव पत्थर रखा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि इलाके के लोगों की लंबे समय से लम्बित पड़ी माँग थी, क्योंकि मानसून के मौसम में 40 गाँवों के लोगों का सीधे चण्डीगढ़ पहुँचने के लिए सम्पर्क टूट जाता है। उन्होंने कहा कि किसी और पहुँच सडक़ की अनुपस्थिति के कारण विद्यार्थियों को भी अपने शैक्षिक अदारों तक पहुँचने के लिए काफ़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, जिस कारण बरसाती मौसम में उनकी पढ़ाई पर बुरा प्रभाव पड़ता है। श्री चन्नी ने आगे कहा कि इस पुल के बनने से चण्डीगढ़ की दूरी भी 15 से 20 किलोमीटर कम जायेगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि जब वह पहली बार विधायक बने थे तो इस क्षेत्र के गाँव श्री चमकौर साहिब हलके का हिस्सा थे परन्तु हलकाबन्दी के बाद वह रोपड़ के हलके अधीन आ गए। श्री चन्नी ने कहा कि उनके निरंतर यत्नों के बावजूद हरीपुर नाले पर पुल बनाने की माँग को सभी सरकारों ने अनदेखा किए रखा। परन्तु अब मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने लम्बे समय से लटकती आ रही इलाके की इस माँग को पहल के आधार पर पूरा किया है।
मुख्यमंत्री चन्नी ने बताया कि 82 मीटर लंबा और 12 मीटर चौड़ा यह पुल 8.24 करोड़ रुपए की लागत के साथ 9महीनों में मुकम्मल किया जायेगा। उन्होंने कहा कि टैंडर अलाट कर दिए गए हैं और प्रोजैकट पर काम शुरू हो गया है।
इसके उपरांत मुख्यमंत्री चन्नी कम्युनिटी सैंटर गांव सिंह में ब्लाक रूपनगर के हलका श्री चमकौर साहिब से सम्बन्धित सरपंचों, पंचों, जि़ला परिषद मैंबर और पंचायत कमेटी मैंबर के साथ मीटिंग की।
इस मौके पर पंजाब यूथ कांग्रेस के प्रधान बरिन्दर सिंह ढिल्लों, पैपसू के चेयरमैन सतीन्द्र सिंह, पंजाब राज्य पिछड़ी जाति आयोग के वाइस चेयरमैन गुरजिन्दरपाल सिंह बिल्ला, नगर सुधार ट्रस्ट रूपनगर के चेयरमैन सुखविन्दर सिंह विसकी, कांग्रेस के जि़ला प्रधान अश्वनी शर्मा, डिप्टी कमिशनर सोनाली गिरी और एस.एस.पी. विवेक एस. सोनी, जि़ला परिषद मैंबर करम सिंह, मार्केट कमेटी के चेयरमैन मेवा सिंह और सरपंच दिलबर सिंह गाँव परख़ाली उपस्थित थे।

About admin

Check Also

प्रकाश सिंह बादल को हुआ ओमीक्रोन, कुछ दिन रहेंगे ICU में

लुधियाना, 24 जनवरी 2022, ओजी इंडियन ब्यूरो- पंजाब के पूर्व मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *