Wednesday , July 6 2022
Breaking News
Home / BREAKING / पंजाब में ठंड के कारण 2 लोगों की मौत, कल कोहरा रहने की संभावना, अमृतसर में पारा 0.7 डिगरी

पंजाब में ठंड के कारण 2 लोगों की मौत, कल कोहरा रहने की संभावना, अमृतसर में पारा 0.7 डिगरी

लुधियाना, 21 दिसंबर 2021, (ओजी इंडियन ब्यूरो)-

शीत लहर जारी है। पंजाब में लोग पिछले चार दिनों से कड़ाके की ठंड का सामना कर रहे हैं। सूबे में ठंड कारण दो लोगों की मौत हो गई। बठिंडा में शनीवार रात को पटियाला रेलवे फाटक नज़दीक फुट्टपाथ पर सो रहे साधू की मौत हो गई। इस के साथ ही जालंधर में भी ठंड के साथ एक व्यक्ति की मौत हो गई। भारत मैटरोलोजीकल डिपार्टमैंट, चण्डीगढ़ अनुसार इतवार को पंजाब में अमृतसर सब से ठंडा रहा। यहाँ कम से -कम तापमान 0.7 डिगरी सैल्सियस दर्ज किया गया। यह आम की अपेक्षा तीन डिगरी कम थी।

मौसम विभाग अनुसार सोमवार को सूबे के कई जिलों में कोहरा छाया रहेगा, जबकि 21 दिसंबर को मौसम साफ़ रहेगा। इस के साथ ही 22 दिसंबर को धुंध रहने की संभावना है, जबकि 24 और 25 दिसंबर को बारिश पड़ने की संभावना है। इस दौरान ठंडी हवाएँ भी चलेंगी, जिस कारण दिन के समय ठंड काफ़ी बढ़ जायेगी।

इस के साथ ही अधिक से अधिक तापमान 17 डिगरी सैल्सियस दर्ज किया गया, जो आम की अपेक्षा चार डिगरी कम थी। फरीदकोट में कम से -कम तापमान 1डिगरी सैल्सियस और अधिक से अधिक तापमान 18 डिगरी सैल्सियस रहा। बठिंडा में कम से -कम तापमान 1.4 डिगरी सैल्सियस दर्ज किया गया, जो आम की अपेक्षा पाँच डिगरी कम थी। अधिक से अधिक तापमान 17.6 डिगरी सैल्सियस रहा जो आम की अपेक्षा चार डिगरी कम थी।

About admin

Check Also

प्रकाश सिंह बादल को हुआ ओमीक्रोन, कुछ दिन रहेंगे ICU में

लुधियाना, 24 जनवरी 2022, ओजी इंडियन ब्यूरो- पंजाब के पूर्व मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल …

Leave a Reply

Your email address will not be published.