Saturday , January 22 2022
Breaking News
Home / BREAKING / तेजी से बढ़ रहा ओमिक्रॉन, 73% मरीज नए वैरिएंट से संक्रमित, बाइडेन ने की लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील

तेजी से बढ़ रहा ओमिक्रॉन, 73% मरीज नए वैरिएंट से संक्रमित, बाइडेन ने की लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील

वाशिंगटन, 21 दिसंबर 2021, (ओजी इंडियन ब्यूरो)-

कोरोना का नया ओमिक्रॉन वैरिएंट दुनियाभर में तेजी से फैल रहा है।कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ता ही जा रहा है। इसको देखते हुए कई देशों की सरकारों ने लॉकडाउन पर विचार करना शुरू कर दिया है। वहीं नीदरलैंड की सरकार ने तो लॉकडाउन लगाने की घोषणा भी कर दी है।

ब्रिटेन और अमेरिका जैसे देशों में ओमिक्रॉन ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। लोगों में दहशत का माहौल है। इस बीच अमेरिकी विशेषज्ञों ने चेतावनी देते हुए कहा है कि डेल्टा वैरिएंट ने अमेरिका में तबाही मचाई थी लेकिन ओमिक्रॉन भी इसी रास्ते में है, यह वैरिएंट भी कई बड़े देशों के लिए खतरा बनता जा रहा है। विशेषज्ञों ने लोगों को इसे लेकर आगाह करना शुरू कर दिया है। विशेषज्ञों ने कहा कि ओमिक्रॉन वैरिएंट इसलिए भी चिंताजनक है क्योंकि इससे संक्रमण फैलने की रफ्तार अन्य वैरिएंट से कई गुना ज्यादा है। यही एकमात्र कारण है जो इसे ज्यादा खतरनाक बनाता है।

दुनिया के 90 देशों में पहुंचा ओमिक्रॉन वैरिएंट अमेरिका में ज्यादा तेजी से फैलना शुरू हो गया है। सीडीसी ने बताया है कि अमेरिका के नए मामलों में 73 फीसदी ओमिक्रॉन के केस हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की है।

अमेरिका में तो हालात ये हो गए हैं कि वहां आने वाले नए कोरोना मरीजों में से 73% ओमिक्रॉन संक्रमित है. सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल ने इसकी जानकारी दी है। सीडीसी ने बताया कि अमेरिका ने महज एक हफ्ते में ही ओमिक्रॉन के मामलों में 6 गुना बढ़ोतरी हुई है।

ओमिक्रॉन से लड़ने के लिए बूस्टर शॉट्स की वकालत करते हुए, एक कार्डियोलॉजिस्ट और स्क्रिप्स रिसर्च ट्रांसलेशनल इंस्टीट्यूट के संस्थापक, डॉ एरिक टोपोल ने सीएनबीसी को बताया कि अमेरिकी नागरिक अभी भी पुराने हालात से संभल नहीं पाए हैं, अगर ओमिक्रॉन तेजी से फैलने लगा तो तबाही मचा सकता है। कई लोगों की जिंदगी खत्म हो जाएगी।

About admin

Check Also

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव: भाजपा ने 59 उम्मीदवारों की सूची की जारी, सीएम पुष्कर सिंह धामी खटीमा से लड़ेंगे चुनाव

देहरादून, 20 जनवरी 2022,  (ओजी इंडियन ब्यूरो)- भारतीय जनता पार्टी ने उत्तराखंड चुनाव के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *