Wednesday , July 6 2022
Breaking News
Home / BREAKING / Oppo और Xiaomi मोबाइल कंपनी के खिलाफ कार्रवाई, दिल्ली-एनसीआर के ठिकानों पर छापेमारी 

Oppo और Xiaomi मोबाइल कंपनी के खिलाफ कार्रवाई, दिल्ली-एनसीआर के ठिकानों पर छापेमारी 

नई दिल्ली, 22 दिसंबर 2021, (ओजी इंडियन ब्यूरो)-

आयकर विभाग ने चायनीज मोबाइल कंपनी ओप्पो ग्रुप और Xiaomi ग्रुप के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। विभाग ने समूहों से जुड़े कई वरिष्ठ अधिकारियों, निदेशकों , CFO सहित अन्य अधिकारियों के ठिकानों पर छापे मारे हैं। सूत्रों के मुताबिक मुम्बई, दिल्ली-एनसीआर के गुड़गांव, रेवाड़ी में छापे जारी हैं। यूपी के कई लोकेशन  में पिछले कुछ समय पहले ओप्पो समूह के ठिकानों पर रेड की थी। जानकारी के मुताबिक, आयकर विभाग के अधिकारियों ने दिल्ली- एनसीआर में कंपनी से जुड़े अधिकारियों के ठिकानों पर छापे मारे हैं। इसके अलावा मुंबई, गुडगांव जैसे शहरों में भी छापेमारी की खबर है। आयकर विभाग चायनीज मोबाइल कंपनी पर मंगलवार से छापेमारी कर रही है। इस क्रम में आज दिल्ली-एनसीआर के ठिकानों पर छापेमारी की गई है। इससे पहले अगस्त में भी उसने चीनी नियंत्रण वाली ZTE के खिलाफ छापेमारी की थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत सरकार पहले ही ओप्पो और वीवो जैसे स्मार्टफोन निर्माताओं को वितरण के लिए चीनी साझेदारों के साथ काम रोकने के लिए दबाव बना रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आयकर विभाग राजकोट और हैदराबाद में ओप्पो के वितरण के चीनी साझेदारों के दफ्तरों पर दबिश दी है। खबर है कि हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय ने भी ऐसी ही छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया था। इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, भारत सरकार पहले ही ओप्पो और वीवो जैसे स्मार्टफोन निर्माताओं को वितरण के लिए चीनी साझेदारों के साथ काम रोकने के लिए दबाव बना रही है। सरकार स्थानीय कंपनियों को फायदा पहुंचाने की बात कह रही है।

About admin

Check Also

प्रकाश सिंह बादल को हुआ ओमीक्रोन, कुछ दिन रहेंगे ICU में

लुधियाना, 24 जनवरी 2022, ओजी इंडियन ब्यूरो- पंजाब के पूर्व मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल …

Leave a Reply

Your email address will not be published.