Thursday , July 7 2022
Breaking News
Home / BREAKING / हरियाणा विधानसभा शीतकालीन सत्र,  डबवाली से पानीपत तक बनेगा एक्सप्रेस-वे, विधानसभा में उठा बढ़ते अपराध का मुद्दा

हरियाणा विधानसभा शीतकालीन सत्र,  डबवाली से पानीपत तक बनेगा एक्सप्रेस-वे, विधानसभा में उठा बढ़ते अपराध का मुद्दा

चंडीगढ़/ हरियाणा,  22 दिसंबर 2021, (ओजी इंडियन ब्यूरो)-

विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान यह जानकारी उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने दी। हरियाणा में डबवाली से पानीपत तक एक्सप्रेस-वे का बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि केंद्र ने 80 लाख रुपये की डीपीआर तैयार करने को मंजूरी दी है। यह एक्सप्रेस-वे पूर्व और पश्चिम हरियाणा को जोड़ेगा। इसके निर्माण से भारी वाहनों का दबाव कम होगा।

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने असंध अस्पताल में कार्यरत डॉक्टर चहल को तुरंत प्रभाव से रिलीव करने का आदेश दिया। कांग्रेस विधायक शमशेर सिंह गोगी ने डॉक्टर के भ्रष्टाचार में संलिप्त होने का मुद्दा सदन में उठाया था। इस पर गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने तुरंत कार्रवाई की और डॉक्टर को रिलीव करने का आदेश दिया।

हरियाणा में पिछले तीन सालों में 11 किसानों ने आत्महत्या की है। इनेलो विधायक अभय सिंह चौटाला के सवाल पर गृह मंत्री अनिल विज ने विधानसभा में यह जवाब दिया। सोनीपत में पांच, झज्जर में चार, और जींद में एक किसान ने आत्महत्या की है। किसान आंदोलन के दौरान इस साल सर्वाधिक सात किसानों ने ने खुदकुशी की है। पिछले साल तीन किसानों ने आत्महत्या की थी जबकि 2019 में किसी भी किसान ने खुदकुशी नहीं की। इससे पहले वर्ष 2018 में एक किसान ने आत्महत्या की थी।

विधायक बीबी बत्रा ने विधानसभा में अपराध का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि 2015 से 2021 तक 3076 चैन स्नैचिंग के केस दर्ज हुए हैं। 1200 मामलों में चालान पेश किया गया है। कनविक्शन रेट बहुत कम है। गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि कांग्रेस सरकार के मुकाबले लगातार अपराध कम हुए हैं। 1248 केसों को सुलझा लिया गया है। 2015 से 2021 तक 1409 केस दर्ज हुए हैं और 709 को सुलझाया गया है। हमने डायल 112 चलाया और  621 नई गाड़ियां लांच की। जितनी जल्दी पुलिस पहुंचेगी उतनी जल्दी मामले सुलझेंगे। विज ने कहा कि सभी विधायक एक बार 112 डायल करके देखें  कोई शिकायत आए तो बताएं।

About admin

Check Also

प्रकाश सिंह बादल को हुआ ओमीक्रोन, कुछ दिन रहेंगे ICU में

लुधियाना, 24 जनवरी 2022, ओजी इंडियन ब्यूरो- पंजाब के पूर्व मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल …

Leave a Reply

Your email address will not be published.