Wednesday , January 19 2022
Breaking News
Home / BREAKING / हरभजन सिंह ने लिया क्रिकेट से संन्यास, राजनीति में जाने की तेज है चर्चा, 23 साल के करियर को कहा अलविदा

हरभजन सिंह ने लिया क्रिकेट से संन्यास, राजनीति में जाने की तेज है चर्चा, 23 साल के करियर को कहा अलविदा

नई दिल्ली, 24 दिसंबर 2021, (ओजी इंडियन ब्यूरो)- 

भारत के दिग्गज स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। हरभजन सिंह ने साल 1998 में अपना डेब्यू किया था और अब 23 साल उन्होंने क्रिकेट को हमेशा के लिए अलविदा कहने का फैसला ले लिया। महज 17 साल की उम्र में हरभजन सिंह ने अपने क्रिकेट की शुरुआत की थी और आज वह 41 साल के हो चुके हैं।

हरभजन सिंह ने कहा कि पिछले कुछ समय से वह यह घोषणा करना चाहते थे लेकिन कर नहीं पाए। उन्होंने यूट्यूब चैनल पर खास वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने कहा कि मैं आज क्रिकेट के हर फॉर्मेट से संन्यास ले रहा हूं। मैं जहनी तौर पर तो काफी पहले ही रिटायरमेंट ले चुका था लेकिन आपके साथ इसे अब शेयर आ कर रहा हूं।

हरभजन सिंह ने कहा कि वैसे भी मैं काफी समय से एक्टिव क्रिकेट नहीं खेल रहा था। मैं काफी पहले ऐसा करना चाहता था लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ अपने कमिटमेंट के कारण मैं चाहता था कि इस साल उनके साथ ही रहूं। हर किसी की तरह मैं भी इंडिया जर्सी में टीम को अलविदा कहना चाहता था लेकिन तकदीर को शायद कुछ और मंजूर था। मैं जिस टीम के लिए भी खेला हूं मैंने हमेशा कोशिश की कि वह हमेशा टॉप पर रहे।

पिछले दिनों पंजाब के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने हरभजन सिंह से मुलाकात की थी। उसी समय से चर्चा चल रही है कि हरभजन सिंह जल्द ही राजनीति से जु़ड़ सकते हैं। हालांकि तब दिग्गज खिलाड़ी ने इसे महज अफवाह करार दिया था और कहा था कि वह नवजोत सिंह सिद्धु को एक क्रिकेटर के तौर पर मिले थे। वहीं कुछ समय पहले यह खबर भी आई थी कि पंजाब का यह स्टार रिटायरमेंट के बाद किसी आईपीएल टीम के बतौर सपोर्ट स्टाफ जुड़ सकता है. हालांकि इसकी पुष्टि भी भी नही हुई है।

About admin

Check Also

चुनाव आचार संहिता लागू होने के उपरांत 40.31 करोड़ की वस्तुएँ ज़ब्त

चंडीगढ़, 15 जनवरी 2022,  (ओजी इंडियन ब्यूरो)- पंजाब राज्य में विधानसभा चुनाव के ऐलान होने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *