Thursday , May 26 2022
Breaking News
Home / BREAKING / प्रभु यीशु मसीह और बाइबल की शिक्षाओं के अध्ययन एवं अनुसंधान के लिए चेयर स्थापित होगी-मुख्यमंत्री चन्नी

प्रभु यीशु मसीह और बाइबल की शिक्षाओं के अध्ययन एवं अनुसंधान के लिए चेयर स्थापित होगी-मुख्यमंत्री चन्नी

श्री चमकौर साहिब, 25 दिसंबर 2021, (ओजी इंडियन ब्यूरो)-

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज क्रिसमस के शुभ अवसर पर पंजाबियों विशेष कर इसाई भाईचारे के लोगों को हार्दिक शुभकामनाएँ दीं।

क्रिसमस के अवसर पर श्री चमकौर साहिब में रमन हंस मिनिस्ट्री द्वारा आयोजित धार्मिक समारोह के अवसर पर संबोधन करते हुए मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि प्रभु यीशु मसीह और बाइबल की शिक्षाओं के अध्ययन एवं अनुसंधान के लिए पंजाब की किसी एक यूनिवर्सिटी में चेयर स्थापित की जाएगी। उन्होंने रमन हंस मिनिस्ट्री को 10 लाख रुपए का चैक भी भेंट किया।

मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि क्रिसमस जो प्रभु यीशु मसीह के जन्म दिवस पर मनाया जाता है, केवल ईसाइयों के लिए ही नहीं बल्कि सभी धर्मों के लोगों के लिए भी पवित्र अवसर है। उन्होंने कहा कि प्रभु यीशु मसीह द्वारा शांति, प्रेम, सद्भावना और आपसी भाईचारे की दी गईं शिक्षाएं समकालीन समय में भी प्रासंगिक हैं।

वॉयस ऑफ पीस मिनिस्ट्री द्वारा आयोजित समारोह के अवसर पर भी मुख्यमंत्री पंजाब द्वारा लंगर हॉल के लिए 10 लाख रुपए की वित्तीय सहायता का ऐलान किया गया। उन्होंने कहा कि ऐसे शुभ अवसरों, जहाँ सांप्रदायिक सौहार्द और आपसी भाईचारा और अधिक मज़बूत होता है, वहीं मानवता के कल्याण की भावना के प्रति भी समाज प्रेरित होता है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी है, जो समानता के सिद्धांत के लिए डटकर खड़ी है। उन्होंने कहा कि सभी धर्मों के लोगों को प्रत्येक त्योहार एकजुट होकर मनाने चाहिएं, जिससे देश का धर्मनिरपेक्ष  चरित्र और मज़बूत होता है।

इसके उपरांत मुख्यमंत्री चन्नी गुरूद्वारा श्री कतलगढ़ साहिब, श्री चमकौर साहिब में नतमस्तक हुए और सरबत के भले के लिए प्रार्थना की।

About admin

Check Also

प्रकाश सिंह बादल को हुआ ओमीक्रोन, कुछ दिन रहेंगे ICU में

लुधियाना, 24 जनवरी 2022, ओजी इंडियन ब्यूरो- पंजाब के पूर्व मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल …

Leave a Reply

Your email address will not be published.