Monday , July 4 2022
Breaking News
Home / BREAKING / स्वास्थ्य विभाग द्वारा चल रही भर्ती मुहिम में 28 स्पैशलिस्ट डाक्टरों की नियुक्ति

स्वास्थ्य विभाग द्वारा चल रही भर्ती मुहिम में 28 स्पैशलिस्ट डाक्टरों की नियुक्ति

चंडीगढ़, 28 दिसंबर 2021, (ओजी इंडियन ब्यूरो)-

ओमिक्रोन और तीसरी लहर का ख़तरा बढ़ने के मद्देनज़र पंजाब के स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे को मज़बूती देते हुये उप मुख्यमंत्री पंजाब ओ. पी. सोनी ने आज 28 मेडिकल अधिकारियों (स्पैशलिस्ट) को नियुक्ति पत्र सौंपे। इनमें से 7 मेडिसन स्पैशलिस्ट, 8ऐनेसथीटिस्ट, 6 बाल रोग माहिर, 5 गायनीकोलोजिस्ट शामिल हैं।

इस भर्ती मुहिम के बारे और जानकारी देते हुये स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि कोविड के फैलाव को रोकने और पंजाब के लोगों को मानक स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से चल रही भर्ती मुहिम में तेज़ी लाई गई है। उन्होंने आगे कहा कि पंजाब सरकार द्वारा घर-घर रोज़गार स्कीम के अंतर्गत पंजाब के नौजवानों को नौकरियां प्रदान करने के लिए विशेष पहलकदमियां की गई हैं और बेरोज़गार नौजवानों को नौकरियां प्रदान करने के मकसद की प्राप्ति के लिए हर संभव यत्न किये जा रहे हैं। यहां यह भी बताने योग्य है कि स्वास्थ्य विभाग पंजाब द्वारा मेडिकल अधिकारियों समेत पैरामेडिकल और अन्य स्टाफ के 13000 से अधिक पदों पर भर्ती मुकम्मल कर ली गई है। उन्होंने कहा कि यह सभी नियुक्तियां स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की ओर से योग्यता का आधार पर पारदर्शी ढंग से की जा रही हैं।

ज़िक्रयोग्य है कि पंजाब स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्पैशलिस्ट डाक्टरों के 423 पदों का इश्तिहार जारी किया गया था और पंजाब स्वास्थ्य विभाग में स्पैशलिस्ट डाक्टरों की कमी को पूरा करने के लिए श्री सोनी ने इन पदों को भरने के लिए वाक-इन-इंटरव्यू लेने के निर्देश दिए हैं। जिन अधिकारियों को आज नियुक्ति पत्र सौंपे गए हैं उनका वाक-इन-इंटरव्यू 11 दिसंबर को हो गया था।

उन्होंने यह भी बताया कि भविष्य में हर महीने स्पैशलिस्ट डाक्टरों की भर्ती के लिए ऐसी वाक इन इंटरव्यू करवाई जायेगी।

श्री सोनी ने स्वास्थ्य विभाग में नये नियुक्त किये गए अधिकारियों को बधाई दी और उनको राज्य की अलग -अलग स्वास्थ्य संस्थाओं में अपनी ज़िम्मेदारी ईमानदारी और तनदेही से निभाने के लिए प्रेरित किया।

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य, राज कमल चौधरी ने स्वास्थ्य विभाग में नौकरी प्राप्त करने वाले नव-नियुक्त डाक्टरों का स्वागत किया। उन्होंने नव-नियुक्त डाक्टरों को महामारी के इस दौर में कुशलता से काम करने के लिए प्रेरित किया और कहा कि उनको पंजाब की सार्वजनिक स्वास्थ्य संस्थाओं में अपनी ड्यूटी तनदेही से निभा कर और इस महामारी के ख़ात्मे के लिए योगदान देकर देश की सेवा करने का मौका मिला है।

इस मौके पर डायरैक्टर स्वास्थ्य सेवाएं पंजाब डा. अन्देश और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

About admin

Check Also

प्रकाश सिंह बादल को हुआ ओमीक्रोन, कुछ दिन रहेंगे ICU में

लुधियाना, 24 जनवरी 2022, ओजी इंडियन ब्यूरो- पंजाब के पूर्व मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल …

Leave a Reply

Your email address will not be published.