Wednesday , July 6 2022
Breaking News
Home / BREAKING / कैनेडा में जानलेवा ठंड की चेतावनी, जनजीवन प्रभावित, 50 डिगरी तक पहुँचा पारा, पारा और ज़्यादा गिरने का खदशा

कैनेडा में जानलेवा ठंड की चेतावनी, जनजीवन प्रभावित, 50 डिगरी तक पहुँचा पारा, पारा और ज़्यादा गिरने का खदशा

ओटावा, 28 दिसंबर 2021, (ओजी इंडियन ब्यूरो)- 

इस साल जलवायु में तबदीली ने लोगों का जनजीवन बहुत ज़्यादा प्रभावित किया है। में जहाँ कैनेडा में गर्मी के मौसम इतनी ज़्यादा गर्मी पड़ी कि पारा 108 डिगरी फारनेहाईट को पार कर गया था और समुद्र का पानी तेज गर्म होने के कारण करोड़ों समुद्री जीव मारे गए थे। वहाँ अब कैनेडा में सर्दी का मौसम भी जानलेवा बन चुका है।

इस समय कैनेडा के ज़्यादातर इलाकों में पारा ज़ीरो से 50 डिगरी सैल्सियस नीचे पहुँच चुका है। जिस के साथ लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। कैनेडा के अल्बर्टा की राजधानी ऐडमिंटन में और उस के आस -आसपास के क्षेत्रों में जानलेवा ठंड पड़ रही है। कैनेडा के मौसम विभाग ने ज़्यादा ठंड की चेतावनी जारी की है और आने वाले दिनों में तापमान ज़ीरो से -40 से -50 डिगरी सैल्सियस नीचे रहने का अनुमान है।

कैनेडा में इस समय पारा साधारण से 40 डिगरी नीचे जा चुका है और इस बात का अंदेशा है कि अगले हफ़्ते और ज़्यादा ठंड पड़ेगी और तापमान और गिर जायेगा, जिस के साथ पोरटलैंड और सीएटल में भारी बर्फबारी और ज़्यादा ठंड पड़ने की संभावना रहेगी। कैनेडा मौसम विभाग मुताबिक कैनेडा की बजाय अमरीका में पारा साधारण है और अमरीका में इस समय बसंत महीने जैसा मौसम है परन्तु कैनेडा में स्थिति काफ़ी विपरीत है।

About admin

Check Also

प्रकाश सिंह बादल को हुआ ओमीक्रोन, कुछ दिन रहेंगे ICU में

लुधियाना, 24 जनवरी 2022, ओजी इंडियन ब्यूरो- पंजाब के पूर्व मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल …

Leave a Reply

Your email address will not be published.