Wednesday , July 6 2022
Breaking News
Home / BREAKING / केजरीवाल लोगों को गुमराह करने के लिए कर रहा है ड्रामे ,बादलों और मजीठिया को अपने पापों का हिसाब देना पड़ेगा – चन्नी

केजरीवाल लोगों को गुमराह करने के लिए कर रहा है ड्रामे ,बादलों और मजीठिया को अपने पापों का हिसाब देना पड़ेगा – चन्नी

सरदूलगढ़, 28 दिसंबर 2021, (ओजी इंडियन ब्यूरो)-

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आप सुप्रीमो अरविन्द केजरीवाल पर निशाना साधते हुये कहा कि केजरीवाल पहले यह बताए कि कौन सा आम आदमी आलीशान जीवन जीता है और बड़े और महंगे होटलों में रहता है।

आज यहां अनाज मंडी में एक विशाल रैली को संबोधन करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि केजरीवाल ख़ुद -ब -ख़ुद ही अपने आप को आम आदमी कहता रहता है बल्कि वास्तव में उसे आम आदमी के हितों की कोई चिंता नहीं है। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति आलीशान ज़िंदगी व्यतीत कर रहा है, उसे आम आदमी की तकलीफ़ों के बारे कैसे पता लग सकता है। मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि लोगों की मुश्किलों को वही समझ सकता है, जिसने ख़ुद मुश्किलों का सामना किया हो।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कमज़ोर और पिछड़े वर्गों से सम्बन्धित होने के नाते उनका मुख्य मकसद लोगों को अधिक से अधिक शक्ति प्रदान करना है क्योंकि यह आम आदमी की सरकार है। उन्होंने कहा कि आप गारंटी कार्ड भर रही है परन्तु उनकी सरकार ने सभी वायदे पूरे किये हैं और आप के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है। केजरीवाल और उसके सहयोगियों को ईस्ट इंडिया कंपनी करार देते हुये मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि केजरीवाल द्वारा पंजाब की सारी लीडरशिप को नजरअंदाज किया जा रहा है और अपने आप को पंजाब के नेता के तौर पर पोस्टरों पर पेश कर रहा है, जिसको पंजाब निवासी सहन नहीं करेंगे।

मुख्यमंत्री ने केजरीवाल की तरफ से आटो रिक्शा में बैठने और किसी के घर जाने की दिखाई जा रही ड्रामेबाज़ी के लिए आप सुप्रीमो को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि केजरीवाल दिल्ली में बड़े बंगलों में रहता है और पंजाब के दौरों के दौरान महंगे से महंगे होटलों में ठहरता है। उन्होंने आगे कहा कि ‘आप’ के ज़्यादातर विधायक पार्टी छोड़ चुके हैं क्योंकि उनकी तरफ से अपने आप को आम आदमी के तौर पर पेश करने का झूठा प्रचार बेनकाब हो गया है। मुख्यमंत्री चन्नी ने आगे कहा कि बादलों और मजीठिया को बख़्शा नहीं जायेगा क्योंकि इन्होंने अपने निजी फ़ायदों के लिए पंजाब को लूटा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब की जवानी को बर्बाद करने वाला मजीठिया गिरफ़्तारी के डर से एफआईआर दर्ज होने के बाद छिप गया है। उन्होंने राज्य में ट्रांसपोर्ट माफिया चलाने के लिए बादलों पर बरसते हुये कहा कि हमारी सरकार ने सिर्फ़ तीन महीनों में ही इस माफिया को ख़त्म कर दिया है। मुख्यमंत्री चन्नी ने आगे कहा कि हम राज्य में हर तरह के माफिया पर नकेल डालने के लिए सख़्त फ़ैसले लेने के लिए मज़बूत और समर्थ हैं जबकि आप कनवीनर ने मजीठिया से लिखित माफी माँग ली है।

मुख्यमंत्री ने भगवंत मान को आगे आकर मजीठिया के गलत कामों का समर्थन करने के लिए केजरीवाल को सवाल करने के लिए चुनौती दी। मुख्यमंत्री चन्नी ने आगे कहा कि आप के सभी नेता केजरीवाल की ख़ास पार्टी छोड़ चुके हैं और सिर्फ़ भगवंत मान ही केजरीवाल का साथ दे रहे हैं और मुख्यमंत्री बनने की लालसा के कारण केजरीवाल के गलत कामों के खि़लाफ़ कुछ नहीं बोल रहे। उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि उनकी सरकार सभी माफिया के साथ सख़्ती से निपटने और नशा तस्करी के धंधे की सभी बड़ी मछलियों को सलाखों के पीछे डालने की कार्यवाही से पीछे नहीं हटेगी।

मुख्यमंत्री चन्नी ने मालवा पट्टी में नरमे की फ़सल के हुए नुकसान के बारे बोलते हुये कहा कि किसानों को 12 हज़ार रुपए का मुआवज़ा पहले ही दिया जा चुका है और 5हज़ार रुपए और दिए जा रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि पल्लेदार यूनियनों की लंबे समय से लटकती आ रही माँग को भी ठेकेदारी सिस्टम (ठेकेदार प्रणाली) के अधीन लाकर हल किया जा रहा है और सभी अदायगियाँ सीधी की जाएंगी।

सरदूलगढ़ हलके लिए कई विकास प्रोजेक्टों का ऐलान करते हुये मुख्यमंत्री चन्नी ने बहणीवाल को सब तहसील का दर्जा देने, सरदूलगढ़ अस्पताल को अपग्रेड करने और मिडल स्कूल झुनीर को सीनियर सेकंडरी स्तर तक अपग्रेड करने का ऐलान किया। सरदूलगढ़ हलके के विकास के लिए 2करोड़ रुपए देने का ऐलान करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि 15 करोड़ रुपए विकास कामों के लिए पहले भेजे गए थे जो कि खर्च किए जा चुके हैं।

परिवहन मंत्री, पंजाब अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग ने इस मौके पर बोलते हुये कहा कि मुख्यमंत्री चन्नी सिर्फ़ ऐलान ही नहीं करते बल्कि हर फ़ैसले को ज़मीनी स्तर पर लागू करके पूरा करते हैं। उन्होंने कहा कि यदि पंजाब के लोग राज्य में अमन-शांति और आम लोगों का शासन चाहते हैं तो उनको राज्य में कांग्रेस की सरकार लानी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि सभी मुश्किलों और धमकियों के बावजूद उन्होंने मुख्यमंत्री चन्नी के सहयोग से राज्य में ट्रांसपोर्ट माफिया को ख़त्म किया है।

पूर्व विधायक अजीत इंद्र मोफर ने आए मेहमानों का स्वागत करते हुये कहा कि अकाली -भाजपा की तरफ से अपने शासन के दौरान हमारे हलके को जानबूझ कर अनदेखा किया गया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चन्नी लोगों के मुख्यमंत्री हैं क्योंकि वह सभी को मिलते हैं और आम लोगों की समस्याओं को हल करने की कोशिश करते हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चन्नी ने भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की तरफ से लाए गए तीन काले खेती कानूनों के विरुद्ध आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों के वारिसों को नौकरियां देकर किसानों को सहारा दिया है।

उन्होंने सरदूलगढ़ में घग्गर दरिया पर पुल बनाने की इलाके की काफी देर की माँग को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री चन्नी का धन्यवाद किया। उल्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री चन्नी ने सिर्फ़ 3महीनों में वह कर दिखाया जो कैप्टन साढ़े चार सालों में नहीं कर सके। उन्होंने यहाँ तक कहा कि पंजाब में 2022 में कांग्रेस को सरकार बनाने से रोकने के लिए पंजाब में ड्रोन, बम धमाकों और बेअदबी के नाम पर दहशत फैलायी जा रही है।

राज्य सभा मैंबर बलविन्दर सिंह भून्दड़ के भतीजे भगवंत सिंह आज कांग्रेस में शामिल हुए और मुख्यमंत्री ने उनका पार्टी में स्वागत किया। इस मौके पर बोलते हुये उन्होंने कहा कि बलविन्दर सिंह भून्दड़ ने अपने स्वार्थी आर्थिक हितों के कारण अपने परिवार के नज़दीकियों को भी अनदेखा किया है।

मैंबर ज़िला परिषद मानसा बिक्रम मोफर ने इस कार्यकाल के दौरान हलके में 400 करोड़ रुपए की लागत से चलाए गए विकास कामों के बारे जानकारी दी और मुख्यमंत्री को हलके लिए और विकास प्रोजैक्ट जारी करने की अपील की।

इस मौके पर कैबिनेट मंत्री अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग, पूर्व विधायक अजीत इन्द्र सिंह मोफर, चेयरमैन ज़िला परिषद बिक्रम मोफर, ज़िला प्रधान मानसा मंगत राय बांसल, बुढलाडा से सीनियर कांग्रेसी नेता बीबी रणजीत कौर भट्टी और सरदूलगढ़ से अन्य स्थानीय कांग्रेसी नेता मौजूद थे।

About admin

Check Also

प्रकाश सिंह बादल को हुआ ओमीक्रोन, कुछ दिन रहेंगे ICU में

लुधियाना, 24 जनवरी 2022, ओजी इंडियन ब्यूरो- पंजाब के पूर्व मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल …

Leave a Reply

Your email address will not be published.