Thursday , May 26 2022
Breaking News
Home / BREAKING / ओमीकरोन का कहर शुरू, दुनिया भर में हवाई सफ़र पर लगा ग्रहण, 11,500 फलाईटें की गई रद्द

ओमीकरोन का कहर शुरू, दुनिया भर में हवाई सफ़र पर लगा ग्रहण, 11,500 फलाईटें की गई रद्द

न्यूयॉर्क, (न्यूज़ डेस्क)- 28 दिसंबर 2021,

कोरोना वायरस के नये रूप ओमीकरोन का कहर दिखाई देना शुरू हो गया है। Omicron के खतरे के बीच अमरीका और ब्रिटेन समेत कई देशों में कोरोना के मामले बढ़े हैं। सरकारें सख़्त पाबंदियाँ लाने के लिए मजबूर हैं। यूरोप और अमरीका के कई राज्यों में कोरोना के मामले रिकार्ड स्तर पर पहुँचने के बाद कई उड़ानें को रद्द कर दिया गया है। यह उड़ानें ऐसे समय रद्द की गई हैं जब क्रिसमस के मौके पर दुनिया भर के सैलानी यात्रा पर जाते हैं। उड़ानें रद्द होने साथ यात्री निरास हैं।

वर्तमान में, यह यात्रा के मामलो में साल के सब से व्यस्त समय में से एक है। शुक्करवार से अब तक लगभग 11,500 उड़ानें रद्द हो चुकी हैं, जबकि हज़ारों उड़ानें देरी के साथ चल रही हैं। कई एअरलाईन कंपनियों का कहना है कि कोरोना वायरस के ओमाईक्रोन वेरीऐंट के मामलों में तेज़ी कारण स्टाफ की कमी हो गई है।

उड़ानें पर नज़र रखने वाली कंपनी FlightAware के मुताबिक दुनिया भर में इस का प्रभाव पड़ा है। सोमवार को लगभग 3,000 उड़ानें रद्द कर दीं गई, जब कि मंगलवार को 1100 और उड़ानें रद्द की गई।

यूएस सैंटर फार डिजीज कंट्रोल एंड प्रीवैनशन ने सोमवार को लक्षण रहित कोरोना मामलों के लिए आईसोलेशन की मियाद को 10 से घटा कर 5 दिन कर दिया, जिस के साथ लोगों के काम पर जल्दी वापस आने के डर और मानवीय सकती की व्यापक कमी को दूर किया गया।

About admin

Check Also

प्रकाश सिंह बादल को हुआ ओमीक्रोन, कुछ दिन रहेंगे ICU में

लुधियाना, 24 जनवरी 2022, ओजी इंडियन ब्यूरो- पंजाब के पूर्व मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल …

Leave a Reply

Your email address will not be published.