Wednesday , July 6 2022
Breaking News
Home / BREAKING / पब्लिक कॉलेज बनेगा सरकारी कॉलेज, सिविल अस्पताल की क्षमता 50 से बढ़ाकर 100 बिस्तर की जाएगी-मुख्यमंत्री

पब्लिक कॉलेज बनेगा सरकारी कॉलेज, सिविल अस्पताल की क्षमता 50 से बढ़ाकर 100 बिस्तर की जाएगी-मुख्यमंत्री

समाना, 29 दिसंबर 2021, (ओजी इंडियन ब्यूरो)-

पंजाब के मुख्यमंत्री स. चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा है कि पंजाब सरकार ने केवल ऐलान ही नहीं किए बल्कि लोक-हितैषी निर्णय लागू कर करों के नीचे दबे हुए लोगों को राहत दी है। मुख्यमंत्री, आज समाना के विधायक श्री राजिन्दर सिंह द्वारा अनाज मंडी में करवाई गई विशाल रैली को संबोधित करने पहुँचे थे। इस मौके पर पंजाब मंडी बोर्ड के चेयरमैन स. लाल सिंह भी उनके साथ उपस्थित थे।

अनाज मंडी में लोगों की विशाल सभा को संबोधित करते हुए स. मुख्यमंत्री स. चरणजीत सिंह चन्नी ने स. राजिन्दर सिंह को लोगों का नेता और बुद्धिमान राजनीतिज्ञ बताते हुए उनकी तरफ से माँग पर समाना के पब्लिक कॉलेज को सरकार के अधीन लेने सहित सिविल अस्पताल की क्षमता 50 बिस्तरों से बढ़ाकर 100 बिस्तर करने का भी ऐलान किया। उन्होंने बताया कि इस बारे मंह 1 जनवरी की कैबिनेट मीटिंग में मंज़ूरी देकर समाना निवासियों को औपचारिक तौर पर यह तोहफ़ा दे दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने समाना हलके लिए 5 करोड़ रुपए की अनुदान राशि देने का ऐलान करते हुए कहा कि पंजाब मंडी बोर्ड के चेयरमैन स. लाल सिंह उनके राजनीतिक गुरू हैं, इसलिए वह जो भी कहेंगे, समाना हलके के विकास के लिए पंजाब सरकार हर माँग स्वीकार करेगी।

मुख्यमंत्री स. चरणजीत सिंह चन्नी अनाज मंडी में विशाल सभा को संबोधित करने के लिए लोगों के नज़दीक और मंच के आगे चले गए, जहाँ उन्होंने डीज़ल और पेट्रोल समेत सस्ती बिजली का उदाहरण देते हुए कहा कि पंजाब सरकार ने राज्य के हर वर्ग के कल्याण के लिए फ़ैसले लिए, जिसका लाभ हरेक नागरिक को हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब के लोगों को सपने दिखा रहे केजरीवाल ने बिक्रम सिंह मजीठिया से माफी माँगी थी, जबकि उन्होंने कार्रवाई की है। उन्होंने कहा कि पंजाब के युवाओं को बचाने के लिए पंजाब सरकार नशों के सौदागरों के विरुद्ध सख्ती से पेश आ रही है।

स. चरणजीत सिंह चन्नी ने लोगों को सचेत करते हुए, और भाजपा को दुश्मन जमात करार देते हुए कहा कि कृषि कानूनों के मसले पर इसको मुँह की खानी पड़ी है। उन्होंने कहा कि सुखबीर सिंह बादल उनकी बराबरी कर रहे हैं, जबकि केजरीवाल राज्य के लोगों को धोखा देकर राज्य को लूटने की नीयत से पंजाब आ रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह पर तंज कसते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वह पंजाब के कल्याण के लिए ना खुद सोएंगे और ना ही अधिकारियों को सोने देंगे।

मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार द्वारा लिए गए लोक-हितैषी फ़ैसलों के बारे में बताते हुए कहा कि पटियाला में स्थापित गुरू नानक देव पंजाब स्टेट ओपन यूनिवर्सिटी में भागवत गीता और रामायण का अध्ययन केंद्र खोला जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने 22-23 रुपए रेट पर बिकने वाले रेत का रेट नदी की खड्ढ पर 5.5 रुपए किया है और यदि कोई वहां अधिक रेट लेते वाले को पकड़ाएगा तो उसको 25 हज़ार रुपए का इनाम दिया जाएगा।

पंजाब मंडी बोर्ड के चेयरमैन स. लाल सिंह ने संबोधन करते हुए कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री स. चरणजीत सिंह चन्नी द्वारा बहुत ही कम समय में लिए गए ऐतिहासिक फ़ैसलों से राज्य का हर वर्ग खुश है। उन्होंने भाजपा और उसके साथ जुडऩे वाले नेताओं को अमरबेल बताते हुए लोगों को इनसे सचेत रहने का न्योता दिया।

समाना के विधायक स. राजिन्दर सिंह ने मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि समाना हलके में उन्होंने लोगों के विरुद्ध बदले की भावना से प्रेरित झूठे पर्चे नहीं दर्ज किए बल्कि हलके का सर्वांगीण विकास करवाया है। स. राजिन्दर सिंह ने मुख्यमंत्री स. चन्नी द्वारा पब्लिक कॉलेज को सरकार के अधीन लेने सहित सिविल अस्पताल की क्षमता बढ़ाने और अन्य माँगों को स्वीकार करने के लिए विशेष धन्यवाद किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री का स. राजिन्दर सिंह सहित आढ़तिया एसोसिएशन और अग्रवाल धर्मशाला द्वारा सम्मानित भी किया गया।

इस मौके पर विधायक मदन लाल जलालपुर, निर्मल सिंह शुतराना, पूर्व विधायक जगतार सिंह राजला, आई.जी. मुखविन्दर सिंह छीना, डिप्टी कमिश्नर सन्दीप हंस, एस.एस.पी. हरचरण सिंह भुल्लर, एस.डी.एम. स्वाती टिवाना, नगर काउंसिल के प्रधान अश्वनी गुप्ता, चेयरमैन प्रद्युमन सिंह विर्क, रतन सिंह चीमा, शिव घग्गा, प्रदीप शर्मा, हीरा लाल जैन, शंकर जिन्दल, ब्लॉक प्रधान जीवन गर्ग, डॉ. रजिन्दर सिंह मूंडखेड़ा, चेयरमैन तरसेम सिंह झंडी और सोनी सिंह, अश्वनी सिंगला, लखविन्दर सिंह लक्खा, हरबंस सिंह ददहेड़ा, अविनाष डांग, सुखबीर लहौरिया, सुनील बब्बर, सन्दीप लूम्बा, सतपाल जौहरी, यूथ प्रधान मन्नू शर्मा, सेवा सिंह, रजिन्दर कुमार बल्ली, रकेश जिन्दल, अर्जन सिंह भिंडर, यादविन्दर धनौरी समेत समूचे काऊंसलर, जि़ला परिषद् और ब्लॉक समिति चेयरमैन, मैंबर और अन्य गणमान्य व्यक्ति बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

About admin

Check Also

प्रकाश सिंह बादल को हुआ ओमीक्रोन, कुछ दिन रहेंगे ICU में

लुधियाना, 24 जनवरी 2022, ओजी इंडियन ब्यूरो- पंजाब के पूर्व मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल …

Leave a Reply

Your email address will not be published.