Wednesday , July 6 2022
Breaking News
Home / BREAKING / मुख्यमंत्री द्वारा लोगों को कांग्रेस सरकार के विकास कामों में भरोसा करने की अपील, रामपुरा फूल विधान सभा हलके लिए 10 करोड़ रुपए देने का ऐलान

मुख्यमंत्री द्वारा लोगों को कांग्रेस सरकार के विकास कामों में भरोसा करने की अपील, रामपुरा फूल विधान सभा हलके लिए 10 करोड़ रुपए देने का ऐलान

रामपुरा (बठिंडा), 30 दिसंबर 2021, (ओजी इंडियन ब्यूरो)-

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज लोगों को कांग्रेस के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की तरफ से बड़े स्तर पर किये गए विकास कार्य में भरोसा रखने और हर हालात में लोगों के साथ खड़े होने वाली सरकार को चुनने का न्योता दिया।

यहां अनाज मंडी में विशाल रैली को संबोधन करते हुये मुख्यमंत्री चन्नी ने विधान सभा हलका रामपुरा फूल के सर्वपक्षीय विकास के लिए 10 करोड़ रुपए की ग्रांट देने का ऐलान किया। इसके इलावा लोगों की लम्बे समय से लटकती आ रही माँग को पूरा करते हुए मुख्यमंत्री चन्नी ने सिवल अस्पताल -रामपुरा को अपग्रेड करने का ऐलान किया और रामपुरा सिटी फ्लाईओवर का नींव पत्थर भी रखा जिससे पूरे शहर का यातायात सुचारू और सुविधाजनक हो जायेगा। यह फ्लाईओवर रेलवे स्टेशन और गीता भवन रोड के बीच 63.55 करोड़ रुपए की लागत से बनाया जायेगा।

दिल्ली के अपने समकक्ष अरविन्द केजरीवाल को राज्य से बाहरी व्यक्ति कहते हुये मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि पंजाब के लोग समझदार हैं और राज्य को चलाने के लिए किसी बाहरी व्यक्ति को मौका देने की बजाय पंजाबी को मौका देंगे। मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि लोग कैप्टन और बादल परिवार की कार्यशैली को देख चुके हैं, परन्तु अब समय उस सरकार को वोट डालने का है जो शांति, सदभावना और पंजाब का विकास करने में विश्वास रखती है।

इस मौके पर बोलते हुये तकनीकी शिक्षा और औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने मुख्यमंत्री के तौर पर चन्नी की भूमिका की सराहना करते हुये कहा कि उन्होंने सिर्फ़ 90 दिनों में 99 फ़ैसले लिए हैं।

उन्होंने कहा कि रामपुरा शहर में जल्द ही दो आई.टी.आईज़ बनेंगी, जिनका आज मुख्यमंत्री की तरफ से नींव पत्थर रखा गया। 6करोड़ रुपए की निर्माण लागत के इलावा आई.टी.आईज़ के लिए ज़रुरी बुनियादी ढांचे की खरीद पर भी 3.6 करोड़ रुपए ख़र्च किये जाएंगे।

मंत्री ने यह भी कहा कि गुरू गोबिन्द सिंह रिफाइनरी -बठिंडा की ज़रूरत अनुसार इन आई.टी.आईज़ में कोर्स करवाए जाएंगे जिससे इस क्षेत्र के नौजवानों को रिफाइनरी में नौकरियाँ मिल सकें।

इस मौके पर पूर्व मंत्री और रामपुरा से विधायक गुरप्रीत सिंह कांगड़ ने भी संबोधन करते हुये कहा कि मुख्यमंत्री चन्नी वास्तव में आम आदमी के दिलों पर राज कर रहे हैं और वास्तव में आम आदमी हैं। कांगड़ ने बसपा के मक्खण सिंह भाईरूपा का कांग्रेस में आने पर स्वागत भी किया। उन्होंने इस क्षेत्र के लिए करोड़ों रुपए की ग्रांटें देने और अपने मौजूदा दौरे को यादगार बनाने के लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया।

इससे पहले मुख्यमंत्री चन्नी ने रामपुरा के लोगों को 105 करोड़ रुपए की लागत से बने वैटरनरी साईंस कालेज की इमारत भी समर्पित की। 67 एकड़ के क्षेत्र में बना कालेज पशुओं की देखभाल के क्षेत्र में बढ़ती माँग को पूरा करने के लिए तजुर्बेकार वैटरनरी माहिर तैयार कर रहा है।

इस मौके पर दूसरों के इलावा फरीदकोट से संसद मैंबर मुहम्मद सदीक और जलालाबाद से विधायक रवीन्द्र आँवला के इलावा डीसी बठिंडा अरविन्दपाल सिंह संधू, आईजी जसकरन सिंह, एसएसपी अजय मलूजा, एसडीएम नवदीप कुमार आदि उपस्थित थे।

About admin

Check Also

प्रकाश सिंह बादल को हुआ ओमीक्रोन, कुछ दिन रहेंगे ICU में

लुधियाना, 24 जनवरी 2022, ओजी इंडियन ब्यूरो- पंजाब के पूर्व मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल …

Leave a Reply

Your email address will not be published.