Wednesday , July 6 2022
Breaking News
Home / BREAKING / PM मोदी की रैली का विरोध, बारिश में डटे किसान, रैली में नहीं पहुँचे PM मोदी, हुसैनीवाला से ही वापस लौटे दिल्ली

PM मोदी की रैली का विरोध, बारिश में डटे किसान, रैली में नहीं पहुँचे PM मोदी, हुसैनीवाला से ही वापस लौटे दिल्ली

फिरोज़पुर, 5 जनवरी 2022, (ओजी इंडियन ब्यूरो)-

तीन कृषि कानून रद्द करने के बाद प्रधान मंत्री नरिन्दर मोदी आज पंजाब पहुँचे हैं। इस दौरान प्रधान मंत्री ने फ़िरोज़पुर के हुसैनीवाला बार्डर पर पहुँच कर शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरू को श्रद्धांजली भेंट की। इस के बाद वह पंजाब के लिए 5 बड़े प्रोजेक्टों का उद्घाटन करेंगे।

प्रधान मंत्री नरिन्दर मोदी फ़िरोज़पुर की रैली में नहीं आ रहे हैं। PM मोदी हुसैनीवाला से ही वापस लौट रहे हैं। प्रधान मंत्री की इस फेरी को लेकर किसानों में भारी रोश है। पंजाब भर के किसान इकठ्ठा हो कर फ़िरोज़पुर पहुँच रहे हैं भारी बारिश के बावदूद किसान फ़िरोज़पुर में डटे हुए हैं।

किसानों का कहना है कि हम 13 -14 महीने दिल्ली की सरहद्द पर डटे रहे, उस के बाद सरकार ने खेती कानून रद्द करने का ऐलान किया। अब इस के बाद किसानों की बाकी माँगों पर कोई कार्यवाही नहीं हुई है। इस के साथ ही उनका कहना है कि शहीद किसानों सम्बन्धित भी सरकार ने कोई ऐलान नहीं किया। प्रधान मंत्री की रैली में शामिल होने जा रहे लोगों का भी किसानों की तरफ से विरोध किया जा रहा है। पुलिस की तरफ से किसानों को रोकनो की कोशिश की जा रही है, किसानों का कहना है कि प्रधान मंत्री मोदी पंजाब विधान सभा मतदान में वोटों हासिल करन के लिए पंजाबियों को लुभाने आए हैं परन्तु किसान उनसे अपने सवालों के जवाब चाहते हैं।

भारी विरोध को देखते केंद्रीय मंत्री गजिन्दर शेखावत ने किसानों को जल्द माँगों पूरी करने का भरोसा भी दिया है। उन का कहना है कि किसानों के सभी मसले जल्दी हल किये जाएंगे। उन्होंने कहा कि किसानों ख़िलाफ़ दर्ज पर्चे रद्द करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इस के इलावा कम से कम समर्थन मूल्य की गारंटी वाली समिति का काम भी शुरू हो चुका है।

About admin

Check Also

प्रकाश सिंह बादल को हुआ ओमीक्रोन, कुछ दिन रहेंगे ICU में

लुधियाना, 24 जनवरी 2022, ओजी इंडियन ब्यूरो- पंजाब के पूर्व मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल …

Leave a Reply

Your email address will not be published.