Thursday , July 7 2022
Breaking News
Home / BREAKING / मोदी के दौरे में चूक की जांच शुरू, काफ़िला रोकने वालों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज, केंद्र की टीम पहुँची जांच के लिए

मोदी के दौरे में चूक की जांच शुरू, काफ़िला रोकने वालों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज, केंद्र की टीम पहुँची जांच के लिए

फ़िरोज़पुर, 7 जनवरी 2022,   (ओजी इंडियन ब्यूरो)- 

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे में चूक की जांच शुरू हो गई है। फ़िरोज़पुर के थाना कुलगढ़ी में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का काफ़िला रोके जाने के मामले में पुलिस ने 150 अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज लिया है। इस घटना को ले कर यह अब तक की सब से बड़ी कार्यवाही मानी जा रही है। चाहे अब तक यह मामला अज्ञात प्रदरशनकारियों के ख़िलाफ़ दर्ज किया गया है परन्तु पुलिस की तरफ से धरनाकारियों की शिनाख़्त के लिए कदम उठाए जा रहे हैं और जांच के बाद गिरफ़्तारियों का दौर भी शुरू हो सकता है।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे में चूक की जांच के लिए केंद्र सरकार की तीन सदस्यता टीम पंजाब पहुँच गई है। टीम सब से पहले उस जगह पहुँची जहाँ प्रधान मंत्री का काफ़िला रोका गया था। यहाँ से पंजाब पुलिस के अफ़सर भी मौजूद थे। दिल्ली से आई टीम में इंटैलजैंस ब्यूरो (आई. बी.) के जुआइंट डायरैक्टर बलबीर सिंह, सिक्योरिटी सचिव सुधीर कुमार सक्सेना और स्पेशल प्रोटकशन ग्रुप (ऐस्स. पी. जी.) के आई. जी. ऐस्स. सुरेश शामिल हैं। टीम अब बी. ऐस्स. ऐफ्फ. के फ़िरोज़पुर स्थित कैंप में गई है। यहाँ पहुँच कर टीम ने देखा कि प्रधान मंत्री का काफ़िला जहाँ रुका था, उस के चारों तरफ़ की स्थिति की जांच की जा रही है कि प्रधान मंत्री की कार से प्रदर्शनकारी कितनी दूरी पर थे। इस दौरान वह वहां कितनी पुलिस तैनात थी। नज़दीक कौन से कौन से गाँव हैं और यहाँ से बार्डर कितनी दूरी पर स्थित है। इस सब की जांच की जा रही है।

About admin

Check Also

प्रकाश सिंह बादल को हुआ ओमीक्रोन, कुछ दिन रहेंगे ICU में

लुधियाना, 24 जनवरी 2022, ओजी इंडियन ब्यूरो- पंजाब के पूर्व मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल …

Leave a Reply

Your email address will not be published.