Thursday , May 26 2022
Breaking News
Home / BREAKING / रसोई गैस पर सब्सिडी मिलने की उम्मीद, अब होगा झंझट खत्म, छूट का फायदा मिलेगा सीधा ग्राहकों को

रसोई गैस पर सब्सिडी मिलने की उम्मीद, अब होगा झंझट खत्म, छूट का फायदा मिलेगा सीधा ग्राहकों को

न्यूज़ डेस्क, ओजी इंडियन ब्यूरो- 14 जनवरी 2022,

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच महंगाई ने जनता की कमर तोड़ रखी है। रसोई गैस से लेकर दाल, तेल और सब्जि‍यों की कीमतें आसमान छू रही हैं. लोग LPG रसोई गैस की लगातार बढ़ती कीमतों से परेशान हैं। इस समय 14.2 क‍िलो वाला रसोई गैस सिलेंडर अलग- अलग शहरों में 900 से 950 रुपये के बीच है।

आपको बता दें कि पहले central government की तरफ से LPG सिलेंडर की खरीद पर ग्राहकों को सब्सि डी दी जाती थी, ज‍िससे सिलेंडर की कीमत आम आदमी के बजट में रहती थी। लेक‍िन कोरोना महामारी शुरू होने के बाद सरकार की तरफ से सब्सिdडी (LPG Subsidy) बंद कर दी गई। हालांक‍ि बाद में सरकार ने मामूली सब्सिसडी शुरू की लेकिन यह महंगाई से न‍िजात द‍िलाने में नाकाफी रही।

अब फिर से LPG सिलेंडर पर पहले की तरह सब्सिडी मिलने की उम्मीद की जा रही है। ऐसा हुआ तो इसका सीधा असर आपकी जेब पर पड़ेगा और स‍िलेंडर की कीमत में कमी आएगी। सरकार की तरफ से LPG सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी को बहाल करने पर विचार किया जा रहा है। प‍िछले दिनों वित्त मंत्रालय को इस संबंध में प्रस्ताव भी भेजा गया है।

वित्त मंत्रालय को भेजे गए प्रस्ताव में कहा गया है क‍ि झारखंड, मध्य प्रदेश और पूर्वोत्तर के राज्यों में रसोई गैस पर सब्सिडी दी जा रही है। देश के अन्य राज्यों में भी इसे शुरू करने की जरूरत है।

इस छूट का फायदा सीधा ग्राहकों को सिलेंडर की कीमत में म‍िलेगा। यानी अभी ज‍िस सिलेंडर के लिए आप 900 रुपये का भुगतान कर रहे हैं, उसके लिए आपको सिर्फ 587 रुपये चुकाने होंगे।

About admin

Check Also

प्रकाश सिंह बादल को हुआ ओमीक्रोन, कुछ दिन रहेंगे ICU में

लुधियाना, 24 जनवरी 2022, ओजी इंडियन ब्यूरो- पंजाब के पूर्व मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल …

Leave a Reply

Your email address will not be published.